पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:वाहन पासिंग की व्यवस्था रोहतक में करने पर 7 हजार वाहन चालक परेशान

झज्जर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वाहन पासिंग की व्यवस्था रोहतक में किए जाने से ट्रांसपोर्टरों ने रोष जताया है। इनका कहना है कि उनकी सैकड़ों गाड़ियां पासिंग की तिथि के हिसाब से गुरुवार का इंतजार कर रही थी। लेकिन बाद में पता चला कि समूची व्यवस्था जिले से बाहर होगी। इस लिहाज से जिले की 7 हजार से अधिक गाड़ियाें को रोहतक आना जाना होगा।

भारत ट्रक एंड ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष रविंद्र भदानी ने अचानक लिए गए इस फैसले की निंदा करते हुए बताया है कि बैगर किसी पूर्व सूचना के अचानक आदेश लागू कर दिया। दिनों के हिसाब से झज्जर-बहादुरगढ़ में जिले के करीब 7 हजार गाड़ियां पास होती थी। लेकिन अब इन सभी गाड़ियों को पासिंग की औपचारिकताओं को पूरा कराने के लिए रोहतक जाना होगा।

एसोसिएशन के उपाध्यक्ष ने बताया कि मंगलवार से ही गाड़ियों को किसी दूसरे शहर में रवाना करने से पहले उनको झज्जर में इसलिए रोका हुआ था कि गुरुवार को पासिंग की व्यवस्था के तहत काम होगा। लेकिन बाद में पता चला कि विभाग के ताजा आदेशों के बाद कई जिलों की वाहन पासिंग की व्यवस्था को रोहतक में स्थानांतरित कर दिया गया है।

पहले दी जानी चाहिए थी सूचना

ट्रांसपोर्टरों को नई व्यवस्था इसलिए भी और अधिक आ कर रही है। क्योंकि कोरोना संक्रमण के चलते इनका व्यापार पहले ही बर्बाद हो चुका है और अब थोड़ा बहुत जो काम चला था उसमें नई व्यवस्था से परेशानियां बढ़ गई। कोरोना में भी सरकार की तरफ से कोई राहत नहीं मिली। परिवहन मंत्री से निवेदन है। इस विषय पर विचार किया जाए ओर पासिंग के लिए एक सप्ताह पहले नोटिस देना चाहिए।

दूर-दूर से बुलाया गया था गाड़ियों को

यूनियन नेताओं ने बताया कि पासिंग की तिथि न निकल जाए इसके लिए पहले से प्लानिंग की जाती थी। इस लिहाज से गाड़ियों की पासिंग कराने के लिए गाड़ियों को दूर-दूर से बुलाया गया था। दो-दो दिन से गाड़ियां शहर में खड़ी थी लेकिन अब इनकी पासिंग की तिथि आई तो व्यवस्था ही कुछ अलग मिले। यूनियन नेताओं का कहना है कि इस व्यवस्था से ट्रांसपोर्टरों को किसी प्रकार की राहत मिलने की वजह उनकी परेशानियां ही बढ़ेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें