पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से बचने का संदेश:95 साल की शांति देवी ने टीका लगवा कोरोना से बचने का दिया संदेश, मेगा ड्राइव में 8 हजार ने लगवाई वैक्सीन

झज्जरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना से लोगों को बचाने के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग के प्रयास जारी है। मंगलवार को एक ही दिन में 8 हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। इनमें 95 साल की महिला शांति देवी ने टीका लगवा कर कोरोना से बचने का संदेश जिले भर के लोगों को दिया।

वहीं अब तक 47 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगवाई जा चुकी है। इनमें हेल्थ वर्कर फ्रंटलाइन वर्कर समय 45 साल से ज्यादा के लोग और 60 साल से ज्यादा के बुजुर्ग शामिल हैं। माजरा दूबलधन की 95 साल की महिला शांति देवी पत्नी प्रथी सिंह जब सरकारी अस्पताल में वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंची तो यहां मौजूद चिकित्सा स्टाफ में भी उत्साह का माहौल रहा।

शांति देवी ने वैक्सीन लगवा कर जिले भर के उन लोगों को भी संदेश दिया। जिन्होंने अब तक वैक्सीन नहीं लगवाई है। वहीं अब तक 45 से 59 साल तक के 7303 लोग वैक्सिंग लगवा चुके हैं। वहीं 7 साल के बुजुर्गों को वैक्सीन लगाए जाने का ग्राफ 27178 तक पहुंच चुका है। मंगलवार की बात करें तो 60 साल के 5 हजार बुजुर्गों ने वैक्सीन लगवाई। 45 साल से ज्यादा के 2741 लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

1 अप्रैल से अब 45 साल की उम्र के सभी लोगों को लगेगी कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन

सरकार के आदेश के अनुसार अब 1 अप्रैल को 45 साल से उम्र के सभी लोगों को कोरोना के बचाव के लिए वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी। इसके लिए जिला स्वास्थ्य विभाग ने अपनी सभी टीमों को अलर्ट कर दिया है। जिला स्वास्थ्य विभाग के कोऑर्डिनेटर डॉ. विकास चौधरी ने बताया कि जिले में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक भरपूर है। ऐसे में लोगों को अपने समीप के सरकारी या निजी हॉस्पिटल में आवश्यक रूप से वैक्सीन लगवाना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें