बहादुरगढ़:कोरोना गाइडलाइन का पालन न करने पर होगी कार्रवाई

झज्जर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बहादुरगढ़ लघु सचिवालय में बिना मास्क पहने मिले स्टॉफ का चालान करते हुए एसडीएम भूपेंद्र सिंह। - Dainik Bhaskar
बहादुरगढ़ लघु सचिवालय में बिना मास्क पहने मिले स्टॉफ का चालान करते हुए एसडीएम भूपेंद्र सिंह।
  • कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर मिशन मोड में प्रशासन, लापरवाही करने पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश

कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर और ओमिक्राॅन संक्रमण के फैलाव की रोकथाम के लिए प्रशासन मिशन मोड में कार्य कर रहा है। एसडीएम भूपेंद्र सिंह स्वयं कोविड प्रोटोकॉल नियमावली के क्रियान्वयन को लेकर चेकिंग अभियान चलाए हुए हैं। एसडीएम ने लघु सचिवालय का निरीक्षण किया और बिना मास्क पहने कार्य करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर सभी को सहयोग करना होगा। सरकारी कार्यालयों में लापरवाही किसी भी स्तर पर सहन नहीं की जाएगी। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता व अवहेलना करने वालों के मौके पर ही चालान करने के लिए टीमें गठित की गई हैं।
काेराेना से बचाव के लिए किया जा रहा जागरूक
एसडीएम ने कहा कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्राॅन संक्रमण के फैलाव की रोकथाम के लिए प्रशासन सजग व सतर्क है। कोरोना संक्रमण काल में आम जनमानस की भी कोविड उपयुक्त व्यवहार के बारे मेंं जागरूक हो चुका है। उन्होंने कहा कि ओमिक्राॅन के फैलाव की रोकथाम को लेकर सरकार और जिला प्रशासन की ओर से अनेक उपाय किए जा रहे हैं।

मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ फील्ड में उतरी टीम, लोगों को किया जा रहा जागरूक

काेराेना के बढ़ते केसाें काे लेकर जिला प्रशासन सतर्क है। आप मास्क पहनकर ही घर से निकलें। क्योंकि नियमों का पालन और मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ अब सख्ती कर दी है। इसके लिए अब टीमें अलग-अलग क्षेत्रों में उतर गई हैं। डीसी श्याम लाल पूनिया ने कहा कि कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के फैलाव की रोकथाम और बचाव के लिए प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। प्रभावी रूप से स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध रहें। इसके लिए निजी व सरकारी अस्पतालों के हर पहलू पर मॉनिटरिंग की जा रही है। गठित टीमें निरंतर फील्ड में उतर कर आमजन को कोविड उचित व्यवहार के बारे मेंं जागरूक कर रही हैं।

अवहेलना करने वालों के चालान भी कर रही है। डीसी ने कहा कि सरकार के आदेशानुसार प्रशासन फाइव फोल्ड स्ट्रैटजी टैस्ट-ट्रेस-ट्रैक-वैक्सीनेशन-कोविड-19 उचित व्यवहार का पालन किया जा रहा है। सरकार के निर्देशों की अनुपालना खंड स्तर पर प्रभावी रूप से करवाई जा रही है। कोरोना से बचाव के उपाय पर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। कोरोना के नए वैरिएंट से बचाव के लिए वैक्सीन व मास्क ही बचाव के रूप में अपनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...