पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत:मशीन शुरू होने के बाद मरीजों को मिली राहत, बाहर से महंगे दामों में करवा रहे थे एक्स-रे

झज्जर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नागरिक अस्पताल में पिछले कई दिनों से खराब पड़ी थी एक्स-रे की मशीन

नागरिक अस्पताल में पिछले कई दिनों से खराब पड़ी हुई एक्स-रे मशीन ठीक हो गई है। सोमवार को एक्स-रे होने पर मरीजों को राहत की सांस मिली। बता दें कि 100 बेड नागरिक अस्पताल में रोजाना 1000 से ज्यादा की ओपीडी होती हैं। इनमें से रोजाना 100 के करीब एक्स-रे चिकित्सकों के द्वारा मरीजों को लिखे जाते हैं। अस्पताल में एक ही एक्स-रे मशीन है, जबकि यहां दरकार दो मशीनों की है। अब इस एकमात्र मशीन के भी बार-बार खराब होने पर एक्स-रे कराने के लिए मरीजों को परेशान होना पड़ता है।

यह मशीन पिछले 3 महीने से खराब पड़ी थी और फरवरी माह में ही ठीक हुई थी, लेकिन एक पखवाड़े के अंदर ही इसके फिर से खराब होने पर मरीज परेशान हो रहे थे। अब सोमवार को जैसे ही मशीन के ठीक होने की सूचना मरीजों को मिली तो अभी तक घर बैठे मरीज नागरिक अस्पताल में आए और अपना एक्सरे करवाया जबकि इससे पहले मशीन की खराबी के समय कई मरीजों को मजबूरी में निजी अस्पतालों में एक्सरे कराना पड़ा था।

यह भी बता दें कि मशीन मेंटेनेंस संबंधी एक लाख रुपए का भुगतान न होने पर पहले संबंधित कंपनी ने मशीन को मेंटेनेंस करने से ही हाथ खड़े कर दिए थे। अब एक्स-रे मशीन के शुरू होने पर सोमवार को एक्स-रे विभाग में फिर से चहल पहल देखी गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें