पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोष:मांगों को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा ने कोट में दिया धरना

झज्जर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोट गांव में धरना देते किसान संगठन से जुड़े लोग।

अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में शनिवार को कोट गांव के बस स्टैंड पर धरना दिया गया। धरने की अध्यक्षता बाजितपुर गांव के पूर्व सरपंच राम रतन ने की। सभा के पूर्व अध्यक्ष जयप्रकाश बेनीवाल ने कहा कि हम पिछली 28 तारीख से लगातार प्रशासन से यह मांग कर रहे हैं। कि भदाना गांव से दादरी तोए तक जाने वाली बिजली की लाइन जिन किसानों के खेतों से होकर गुजर रही है।

उन किसानों को उचित मुआवजा दिया जाए। लेकिन झज्जर प्रशासन ने हमारी नहीं सुनी। अखिल भारतीय किसान सभा के जिला सचिव रामचंद्र यादव ने कहा की प्रशासन का रुख गैर जिम्मेदाराना है। हम बिजली की लाइन का काम नहीं रोकना चाहते थे। लेकिन प्रशासन ने कोट बाजितपुर, सुहरा, कलाेई, भदानी आदि गांव के किसानों की बात नहीं सुनी।

इसलिए सभी गांव के किसानों ने मिलकर एक 14 सदस्य कमेटी का गठन किया है। तथा तय किया है कि आने वाला आंदोलन इन किसानों के नेतृत्व में लड़ा जाएगा।आज की अध्यक्षता कर रहे बाजीतपुर के पूर्व सरपंच राम रतन ने कहा कि जब तक सभी किसानों को उचित मुआवजा नहीं मिल जाता तब तक हम इस लाइन पर काम नहीं होने देंगे। आज प्रमुख तौर पर तस्वीर कोट रण सिंह, राजपाल, अनिल, रोशन लाल, जयपाल, सतनारायण, जगजीत आदि ने भी अपने विचार रखे। पूर्व प्रिंसिपल बलवीर सिंह ने कहा कि किसानों की यह लड़ाई जायज है और हम सभी किसानों को साथ लेकर इस आंदोलन को और तेज करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें