पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत:लोहड़ी के दिन जिले में टूटी कोरोना संक्रमण की चेन, नहीं मिला कोई पॉजिटिव

झज्जर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 264 दिन बाद नहीं मिला कोरोना केस

लोहड़ी के दिन जिले में 9 महीने बाद एक भी कोरोना पाॅजिटिव केस नहीं मिला। आपको बता दें कि दिल्ली की वजह से कोरोना वायरस का संक्रमण 26 अप्रैल को झज्जर तक पहुंच गया था। दिल्ली की आजादपुर सब्जीमंडी में जाने वाला झज्जर का सब्जी आढ़ती कोरोना पॉजिटिव मिला था। इससे पहले दिल्ली में काम करने वाली बहादुरगढ़ निवासी नर्स, सलौधा निवासी दिल्ली पुलिस के जवान और गुभाणा निवासी दिल्ली एमसीडी के चालक भी कोरोना पाॅजिटिव आया था, लेकिन इनके सैंपल दिल्ली में हुए थे।

इस वजह से झज्जर में एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं गिना जा रहा था। 26 अप्रैल को झज्जर में पहला केस पॉजिटिव माना गया। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर सब्जीमंडी को बंद कर दिया था। 27 अप्रैल को एक ही दिन में चार कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए थे। चारों का दिल्ली से कनेक्शन था। प्रशासन बार-बार इस वजह से ही चेतावनी दे रहा था कि दिल्ली में काम करने वाले कर्मचारी वहीं पर रहें। इसके बाद केसों का आंकड़ा लगातार तेजी से बढ़ता गया। पहले 36 दिन में 100 केस सामने आए उसके बाद 22 दिन में आने लगे। प्रतिदिन 20 केस आने लगे।

बुधवार को एक भी पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आया जबकि 2 मरीज ठीक हो कर घर लौटे। वहीं कोरोना से बुधवार को एक भी मौत नहीं हुई। वहीं 99 लोग इस वायरस के कारण जान दे चुके हैं। अभी तक झज्जर जिले में 5844 कोरोना के पॉजिटिव केस डिक्लेयर हो चुके हैं। जबकि इनमें से 5724 डिस्चार्ज होकर घर जा चुके हैं।

कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या भी रोजाना कम हो रही है फिलहाल 21 ही एक्टिव के जिले में हैं। रिकवरी 97. 6 प्रतिशत तक पहुंच चुका है। जबकि एक लाख की आबादी में 24490 लोगों के कोरोना सैंपल लिए जा रहे हैं। जिले की बात करें तो 269543 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। जबकि इनमें से 261716 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसी प्रकार 1856 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। शहरी क्षेत्र में 48 व ग्रामीण क्षेत्र में 53 कंटेनमेंट जोन बने हुए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser