पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेड:सीएम फ्लाइंग की टीम ने शहर में 4 जगह मारे छापे, सॉस नष्ट करवाई, 20 दिन पहले लिए सैंपलों की रिपोर्ट अब तक नहीं आई

झज्जरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

20 दिन पहले सीएम फ्लाइंग टीम ने माछरौली, छपार व झज्जर में खाद्य वस्तुओं के सैंपल लिए थे। यह कार्रवाई खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को साथ लेकर की गई थी। अभी तक इन सैंपलों की रिपोर्ट नहीं आई है। इसको लेकर सवाल उठ रहे हैं। बुधवार को सीएम फ्लाइंग की टीम ने खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम के सदस्यों साथ शहर में चार जगहों पर छापेमारी कर खाद्य वस्तुओं के 4 सैंपल लिए।

इनमें से एक सॉस का था, जो सब्जी मंडी के सामने एक दुकान से लिया। यहां दूषित माहौल में नजर आने वाली साॅस को मौके पर नष्ट किया, जबकि कुछ साॅस जब्त कर ली। इसी प्रकार टीम ने बर्फ खाना रोड स्थित एक ऑयल मिल से सरसों का तेल का सैंपल लिया। यहां कई नामों से तेल की पैकिंग का काम होता है।

बाद में कच्चा बेरी रोड स्थित एक बेकरी से केक व ब्रेड के सैंपल लिए गए। यहां संबंधित दुकानदार के पास पंजीकरण नहीं होने पर उसे नोटिस जारी किया। सीएम फ्लाइंग का नेतृत्व कर रहे सब इंस्पेक्टर जयभगवान का कहना है कि पिछले मामलों की उन्हें कोई विशेष जानकारी नहीं है। वर्तमान में जो सैंपल लिए गए हैं, इनकी रिपोर्ट जल्द मंगवाने का प्रयास होगा।

आईपीसी की जिन धाराओं में पुलिस काम करती है, उसी कानूनी दायरे में सीएम फ्लाइंग भी काम करती है। सीएम फ्लाइंग की होने वाली छापेमारी के बाद सैंपल में क्या रहा, इस बात का संवाद नहीं हो पाता है। इस कारण ऐसा लगता है कि छापेमारी के हड़कंप का एक हिस्सा ही लोगों के दिमाग में रहता है। झज्जर में बुधवार को छापेमारी की गई थी, कायदे से उनकी सैंपलिंग के बाद कानूनी कार्रवाई करने का अधिकार खाद्य सुरक्षा विभाग का है, लेकिन इसके बावजूद वे इस मामले में पत्र लिखकर सैंपल की जल्द से जल्द रिपोर्ट मंगवाने का प्रयास करेंगे। -जयभगवान, सब इंस्पेक्टर, सीएम फ्लाइंग रोहतक।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें