पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहर में प्रदर्शन:300 किसानों की शहादत पर कांग्रेस का शहर में प्रदर्शन आज

झज्जर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कृषि कानूनों को लेकर सेंकड़ों किसानों की मौत हो चुकी है। लेकिन इसके बाद किसानों की मांग को सरकार मानने के लिए तैयार नहीं हो रही है। इसी के विरोध में बुधवार को शहर में प्रदर्शन के बाद ज्ञापन सौंपा जाएगा।

कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष एवं बार एसोसिएशन के प्रधान रहे चुके कृष्ण कादयान ने बताया कि कृषि विरोधी तीन काले कानूनों को रद्द करवाने के लिए पिछले 4 महीनों से भी ज्यादा समय से हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर पर शांतिपूर्ण तरीके से लगातार आंदोलन कर रहा है।

इस आंदोलन में अब तक 300 से किसान शहीद हो चुके हैं परंतु यह बड़े ही खेद की बात है कि मोदी सरकार अपने पूंजीपति साथियों के इशारे पर देश के अन्नदाता की जायज मांगों को मानने को तैयार नहीं है। भाजपा सरकार की हठधर्मिता के चलते हरियाणा के किसान भाजपा-जजपा सरकार के नेताओं के कार्यक्रमों का शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे हैं।

इसी कड़ी में जब 3 अप्रैल 2021 को हरियाणा के मुख्यमंत्री के रोहतक आगमन पर हमारे किसान भाई शांतिपूर्वक विरोध जता रहे थे तो पुलिस प्रशासन ने उन पर बर्बरता पूर्ण तरीके से लाठीचार्ज किया। इस लाठीचार्ज के कारण एक बहुत ही बुजुर्ग किसान सहित दर्जनों लोगों को गंभीर चोटें आई। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार के इस बर्बरतापूर्ण रवैया के विरोध में 7 अप्रैल को 10 बजे प्रदेश के डीसी के माध्यम से राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपा जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें