पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परियोजना:झज्जर में केएमपी रेल कॉरिडोर निर्माण को मिली मंजूरी: धनखड़

झज्जर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्र सरकार ने पलवल से सोहना-मानेसर-बादली-बहादुरगढ़- खरखौदा- सोनीपत हरियाणा ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर परियोजना को अपनी मंजूरी दे दी है। रेल कॉरिडोर की लंबाई 121.7 किलोमीटर होगी। इस परियोजना की अनुमानित लागत 5617 करोड़ रुपए है। इसे पांच साल में पूरा करने का प्रस्ताव है। यह बात भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कही।

उन्होंने रेल कॉरिडोर परियोजना को मंजूरी देने पर खुशी प्रकट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री पीयूष गोयल का आभार प्रकट किया। प्रदेशाध्यक्ष धनखड़ ने कहा कि झज्जर, रोहतक, सोनीपत, गुरुग्राम, नूह, पलवल सहित आसपास के जिले तरक्कीकी नई ऊंचाई छुएंगे। बादली क्षेत्र विकास कार्यों का हब बन कर उभरेगा।

उन्होंने कहा कि यह परियोजना एनसीआर के हरियाणा राज्य उप-क्षेत्र में मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक हब विकसित करने में कारगर साबित होगी। इससे झज्जर जिले के साथ साथ कई अन्य जिलों के विकास को भी पंख लगना स्वाभाविकहै। धनखड़ ने कहा कि परियोजना के पूरे होने पर इस क्षेत्र में हजारों लोगों रोजगार के अनेक अवसर उपलब्ध होंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें