समीक्षा बैठक:कोरोना संक्रमित होम आइसोलेट मरीज की होगी मॉनिटरिंग: डीसी

झज्जर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
झज्जर मेे कोरोना मरीजों पर निगरानी रखने के निर्देश देते डीसी श्यामलाल पूनिया। - Dainik Bhaskar
झज्जर मेे कोरोना मरीजों पर निगरानी रखने के निर्देश देते डीसी श्यामलाल पूनिया।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम व इलाज को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय के सचिव और प्रदेश के मुख्य सचिव ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए सख्ती बरतने के आदेश दिए हैं। वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के बाद डीसी श्याम लाल पूनिया ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

इसमें डीसी ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए टेस्टिंग बढ़ाने, कंटेनमेंट जोन में होम आइसोलेट संक्रमित मरीज की निरंतर मॉनिटरिंग, टेस्टिंग किट, ऑक्सीजन, दवाइयां की आपूर्ति योग्य नागरिकों का शत प्रतिशत वैक्सीनेशन, कंट्रोल रूप पुन: शुरू करने पर विस्तार से चर्चा की।

जिले में पॉजिटिविटी रेट बढ़ रहा है
डीसी ने कहा कि सभी की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए कोविड प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करने की जरूरत है। जिले में निरंतर पॉजिटिविटी रेट बढ़ रहा है। कोरोना के संभावित हॉट स्पॉट और कलस्टर में निरंतर जागरूकता और निगरानी की जरूरत है। होम आइसोलेट मरीजों तक दवाई और जानकारी समय पर पंहुचे यह सुनिश्चित करना होगा।

डीसी ने कहा कि गांव गिरावड़ के महाराजा सूरजमल वर्ल्ड मेडिकल कॉलेज में कंट्रोल रूम स्थापित करें, ताकि संक्रमितों का तत्काल इलाज और होम आइसोलेट मरीज की मॉनिटरिंग एक ही स्थान से की जा सके। बैठक में एडीसी जगनिवास, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण, एसडीएम शिखा, बादली एसडीएम विशाल, सीएमओ डॉ. संजय दहिया, डिप्टी सीएमओ संजीव मलिक, डीआरओ बस्तीराम सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...