कार्रवाई / निगम ने शहर में 10 दिन में 62 बिजली चोरी के केस पकड़े, 6 लाख 50 हजार रुपए जुर्माना वसूला, ग्रामीण क्षेत्रों में भी करेंगे कार्रवाई

X

  • निगम मुख्यालय ने दिन में रेकी कर रात में छापा मारने के दिए आदेश, एसी चलाने वाले उपभोक्ताओं पर खास नजर

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 07:52 AM IST

झज्जर. बिजली निगम मुख्यालय ने कर्मचारियों को आदेश दिए हैं कि वे कोविड-19 महामारी और गर्मी को देखते हुए स्पेशल तौर पर बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें। दिन में रेकी करने व मामला गड़बड़ लगने पर रात में सीधे तौर पर छापा मारने के आदेश दिए हैं। यह आदेश एक सप्ताह पहले निगम को मिले हैं। इसके बाद निगम अधिकारियों ने जिले में बिजली चोरों से सख्ती से निपटने के आदेश दिए। अभियान चलाकर सिटी डिवीजन की टीम ने 10 दिन में सिलसिलेवार 62 चोरी के मामले पकड़े हैं।

इस दौरान 6 लाख 50 हजार रुपए जुर्माना वसूला है। खास तौर पर जिन इलाकों में एसी लगे हैं, बिजली चोरी की जा रही है। ज्यादातर मामले एसी का उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं के ही पकड़े जा रहे हैं, जो एसी चलाने के लिए केबल की तार काटकर बिजली चोरी कर रहे हैं।

इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्रों में लोड से ज्यादा बिजली उपयोग करने वालों किसानों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। निगम एसडीओ कार्यालय के अनुसार आगे आने वाले दिनों में बिजली चोरों के प्रति और सख्त रुख अपनाया जा रहा है। इसके लिए हर सब डिवीजन में दो-दो टीम में बांट दी गई हैं। इनका काम यही है कि वे सुबह से दोपहर तक हर इलाके में जाकर रेकी कर रहे हैं। मामला चोरी का नजर आने पर कार्रवाई कर रही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना