पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छापेमारी की कार्रवाई:कृषि विभाग व सीएम फ्लाइंग ने छुछकवास में लिए बीज के सैंपल

झज्जरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सीएम फ्लाइंग की टीम क्षेत्र में सक्रिय है। इस दौरान टीम को जहां कहीं कमियां नजर आ रही हैं वहां पर छापेमारी की जा रही है। पिछले दिनों सीएम फ्लाइंग की ओर से छपार गांव में की गई दबिश में वहां क्रीम व घी का सैंपल फेल मिला।

सीएम फ्लाइंग की टीम ने सोमवार को छुछकवास के खाद बीज भंडार पर दबिश दी और यहां कृषि विभाग के अधिकारियों ने गेहूं के सैंपल लिए। सीएम फ्लाइंग की ओर से दी गई इस दबिश से खाद बीज संचालकों में हड़कंप मच गया।

दरअसल जिस प्रकार से त्योहारी सीजन पर मिठाइयों की अच्छी खासी बिक्री होती है वहीं खाद बीज की सबसे अधिक आवश्यकता गेहूं सरसों की बिजाई के दौरान रहती है। सोमवार को सीएम फ्लाइंग रोहतक से आए सब इंस्पेक्टर जय भगवान ने अनिल की मौजूदगी में छापेमारी की कार्रवाई की।

इस दौरान टीम के साथ कृषि विभाग के क्वांटिटी क्वालिटी कंट्रोल इंस्पेक्टर बालमुकुंद कौशिक ने सैंपलिंग की कार्रवाई को पूरा किया। बालमुकुंद कौशिक ने बताया कि इस दौरान सभी सैंपल गेहूं के लिए गए हैं और इनकी जांच रिपोर्ट आने के बाद यदि सैंपल फेल मिलते हैं तब खाद बीज भंडार संचालक पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें