पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिविल अस्पताल में कर्मचारियों व एमएस के विवाद का मामला:डीएमएस ने एमएस पर अनियमितता के आरोप, सीएमओ ने जांच के दिए आदेश

झज्जर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

देवेंद्र शुक्ला, नागरिक अस्पताल में कर्मचारियों और एमएस के बिच विवाद अब और गहरा गया है। अभी तक कर्मचारी ही एमएस की शिकायत कर रहे थे अब डिप्टी एमएस ने भी एमएस के प्रबंधन पर सवालिया निशान लगाते हुए उनके कार्यकाल में होने वाली अनैतिक गतिविधियों की शिकायत सीएमओ को दी है। शिकायत मिलते ही सीएमओ ने इंक्वायरी के आदेश जारी कर दिए हैं।

गुरुवार को नए घटनाक्रम के तहत नागरिक अस्पताल के डिप्टी एमएस डॉ. सुरेंद्र दहिया सुबह साढ़े दस बजे नागरिक अस्पताल से सीधे सीएमओ ऑफिस पहुंच गए और वहां एमएस के खिलाफ चिट्ठी लिख दी जिसमें कई तरह की अनियमितताओं की जानकारी सीएमओ को दी गई। यही नहीं आउटसोर्स कर्मचारियों की ड्यूटी व उनकी अटेंडेंस लगाने की जिम्मेदारी संभाल रही कृष्णा ने भी एमएस के खिलाफ चिट्ठी लिखी।

इन दोनों ने यह भी उल्लेख किया कि मौजूदा समय में नागरिक अस्पताल का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। एमएस के खिलाफ एक कर्मचारी और डीएमएस के द्वारा दी गई इन शिकायतों पर सीएमओ डॉक्टर संजय दहिया ने तुरंत इंक्वायरी के आदेश भी जारी कर दिए। अब कर्मचारियों से शुरू हुआ यह विवाद स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के बीच भी अब पुख्ता तौर पर सामने आ रहा है। जिसमें एक दूसरे की कमियां खूब निकाली जा रही हैं। इस बीच जिस फायर सेफ्टी ऑफिसर प्रतीक की वजह से यह विवाद सामने आया था वह भी नागरिक अस्पताल में देखा जाता है, जबकि आउट सोर्स कंपनी को एमएस ने लिखा हुआ है कि वह प्रतीक को काम पर न भेजे।

एमएस ने डीएमएस को जारी किया कारण बताओ नोटिस

इस बीच नागरिक अस्पताल की एमएस डॉ. अरुणा सांगवान ने उनसे बिना इजाजत लिए डीएमएस डॉ. सुरेंद्र दहिया के सीएमओ ऑफिस चले जाने पर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है। डीएमएस के अलावा एमएस ने आउटसोर्स कर्मचारियों की कोऑर्डिनेटर महिला कर्मचारी कृष्णा को भी कारण बताओ नोटिस जारी है जो बिना पूछे सीएमओ ऑफिस चली गई थी। हालांकि डीएमएस ने अटेंडेंस रजिस्टर में अपनी मूवमेंट सीएमओ ऑफिस में दिखाई हुई है।

स्टाफ ने बताया डीडी पावर का है पूरा मामला : कई दिनों से चले आ रहे कर्मचारी और एमएस के विवाद के बीच नागरिक अस्पताल के कुछ कर्मचारियों ने दबे स्वर में यह बताया कि यह सारा मामला डीडी पावर को लेकर है। अभी नागरिक अस्पताल की डीडी पावर एमएस के पास है। जिसके कारण यहां के स्टाफ की तनख्वाह से लेकर मेंटेनेंस में खर्च होने वाला बजट एमएस के द्वारा जारी होता है। यह डीडी पावर एमएस के पास रहे या उनसे ली जाए इसको लेकर यह सारा फसाद दिखाई दे रहा है।

एमएस बोलीं- मेरे खिलाफ रची जा रही साजिश : एमएस डॉ. अरुणा सांगवान का कहना है कि अस्पताल में उनके खिलाफ माहौल तैयार किया जा रहा है। यही कारण है कि कर्मचारी ही नहीं अब अधिकारी उनके खिलाफ शिकायत सीएमओ ऑफिस में दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि यहां के कर्मचारी व सीनियर स्टाफ अनुशासनहीनता का प्रदर्शन कर रहे हैं और उनसे बिना पूछे कहीं भी जा रहे हैं। इससे अस्पताल के अन्य स्टाफ पर गलत मैसेज आ रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser