पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना गाइडलाइन:लॉकडाउन के दौरान घर से बाहर निकलने के लिए ई-पास जरूरी

झज्जरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ई-पास की व्यवस्था करते जिला सूचना अधिकारी अमित बंसल। - Dainik Bhaskar
ई-पास की व्यवस्था करते जिला सूचना अधिकारी अमित बंसल।
  • सरल हरियाणा पोर्टल पर करें आवेदन: डीआईओ

जिले में कोरोना रोकथाम के तहत पूरे जिले में चल रहे लॉकडाउन में बिना ई-पास के घर से बाहर निकलने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। 10 मई सुबह 5 बजे तक जिला में लॉकडाउन लागू है और जिला प्रशासन की ओर से जिला वासियों को केवल आवश्यक कार्य हेतु ही ई-पास के साथ बाहर निकलने की सलाह दी जा रही है।

लॉकडाउन में आम जनता को किसी तरीके की परेशानी न हो उसके लिए प्रशासन की ओर से मूवमेंट पास जारी किए जा रहे हैं और उसी आधार पर आमजन अपनी आपातकालीन आवश्यकताओं की पूर्ति कर सकेगा। जिला प्रौद्योगिकी अधिकारी अमित बंसल ने बताया कि लोगों को लॉकडाउन के दौरान आपातकालीन सेवा के लिए सरल हरियाणा पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने पर कार्य की आवश्यकता अनुसार ही ई-पास जारी किए जा रहे हैं। सरलहरियाणा.जीओवी.इन पर ई-पास की व्यवस्था एनआईसी की ओर से गई है जिसके माध्यम से आमजन अपनी जरूरी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए आवागमन कर पाएंगे।

ई-पास के आवेदन करने हेतु सरलहरियाणा.जीओवी.इन पर लॉगिन करने उपरांत आवेदन करने के लिए कोविड-19 मूवमेंट पास लिंक कर क्लिक करना होगा, जिसके उपरांत ई-मेल अथवा एसएमएस के माध्यम से आवेदनकर्ता को ई-पास उपलब्ध हो जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि आवेदनकर्ता को आवश्यक दस्तावेज भी अपलोड करने होंगे। वाहन परमिशन के लिए भी सरलहरियाणा.जीओवी.इन पर ही आवेदन करना होगा।

खबरें और भी हैं...