पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ईंट भट्ठे पर मासूम का पैर जलने का मामला:पिता ने नहीं करवाया इलाज तो जागी मां की ममता, पड़ोसन संग पहुंची अस्पताल

झज्जर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

2 दिन पहले गर्म पानी गिरने से जले मासूम बच्चे का इलाज कराने में एक प्रवासी मजदूर ने बड़ी लापरवाही बरती। बच्चा पिछले 48 घंटे से रोते हुए बिलख रहा इस और न तो पिता ने और न ही ईंट भट्‌ठा मालिक ने ध्यान दिया। उसे सामान्य रोना समझकर पिता मजदूरी पर जाता रहा। हालांकि जब पैर का घाव देखा तब मां भट्टे पर ही काम कर रही एक अन्य महिला संग मासूम को नागरिक अस्पताल लेकर आईं। बताया गया कि जहांगीरपुर मोड़ पर दीप ईंट भट्टे पर बिहार निवासी दिनेश मजदूरी का काम करता है।

2 दिन पहले चूल्हे पर रखे गरम पानी के पास उसका 2 साल का बच्चा गणेश खेलते खेलते चला आया और उसके पैरों पर गर्म पानी गिर गया। बच्चा कई घंटे तक रोता रहा और कुछ ही दूरी पर काम कर रहा उसके पिता गणेश ने समझा कि बच्चा बिना बात के रो रहा है और इधर गर्म पानी से बुरी तरीके से झुलसा बच्चा रोते रोते मिट्टी में ही सो गया।

उसके पैरों में मिट्टी लगने पर परिवार ने यह भी नहीं देखा बच्चा जल गया है। अगले दिन बच्चे को देखा तो दिनेश ने उसे अस्पताल ले जाने की बजाय उसके पैर पर टूथपेस्ट लगा दिया। दूसरे दिन भी बच्चा सुबह से लेकर रात तक दर्द के मारे चीखता रहा। पड़ोस ईंट भट्टे पर मौजूद महिला अस्पताल लेकर आई तब बड़ी गलती हो गई उसने कहा कि देर से इलाज मिलता खराब हो सकता था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें