पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवाद:अस्पताल परिसर में फायर अफसर ने छुपकर बनाया एमएस डॉ. अरुणा का वीडियो, पुलिस को शिकायत

झज्जर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नागरिक अस्पताल की एमएस डॉ. अरुणा सांगवान अपनी वीडियो बनने के बाद सुरक्षा कर्मचारियों से जवाब तलब करते हुए। - Dainik Bhaskar
नागरिक अस्पताल की एमएस डॉ. अरुणा सांगवान अपनी वीडियो बनने के बाद सुरक्षा कर्मचारियों से जवाब तलब करते हुए।
  • स्वास्थ्य विभाग में सब ठीक नहीं, नए विवाद में उलझे कर्मचारी-अधिकारी

देवेंद्र शुक्ला, नागरिक अस्पताल झज्जर में शुक्रवार सुबह उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब यहीं के फायर सेफ्टी ऑफिसर ने मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ अरुणा सांगवान की चोरी छुपे मोबाइल कैमरे से वीडियो बना ली। यह वीडियो तब बनाई गई जब डाॅ. सांगवान अपनी कार से नागरिक अस्पताल में रुकी और ऑफिस की ओर जा रही थी। यह समूची घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई।

इस पूरे मामले के बाद एमएस ने सिटी थाना को शिकायत देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पूरे मामले के अनुसार एमएस सांगवान उस समय भड़क गई जब शुक्रवार सुबह उन्हें एक सुरक्षा गार्ड कृष्ण ने सूचना दी कि फायर ऑफिसर प्रतीक ने उनकी चोरी छुपे मोबाइल से वीडियो बना ली है। एमएस के अनुसार सीसीटीवी कैमरे जांचे तो बात सही मिली। बाद में एमएस ने पुलिस को इसकी शिकायत दी।

डीएमएस को कार्रवाई करने को कहा

पूरे मामले में जब एमएस ने बहुउद्देशीय कर्मचारी इंद्रजीत को अपने ऑफिस में तलब किया तब वह अपने रूम में नहीं थे। एमएस ने इस बाबत डीएमएस सुरेंद्र दहिया से जानकारी मांगी तब पता चला कि वह सीएमओ ऑफिस में हैं। इससे खफा डॉ. सांगवान ने कहा कि वह बिना पूछे सीएमओ ऑफिस में कैसे जा सकता है लिहाजा उसकी गैर हाजिरी लगाने के आदेश एमएस ने डीएमएस को दिए।

बहुत दिनों से सहन कर रही थी अस्पताल में हो रही गुटबाजी

अस्पताल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. अरुणा सांगवान ने कहा कि काफी समय से इस बात को महसूस कर रहीं थीं। उन्होंने अस्पताल के माहौल को सुधारने का काम किया था। उसे अब बिगाड़ने की कोशिश हो रही है। डॉ. सांगवान ने कहा कि आज जब उनकी ही वीडियो चोरी छिपे बना दी गई तब उन्हें मिल रही सूचनाओं की पुष्टि हो गई।

डॉ. सांगवान ने कहा कि इस पूरे मामले की जानकारी उन्होंने सीएमओ डॉ. संजय दहिया को दी है। साथ ही अब आरोपी कर्मचारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगीं। साथ ही जिस आउट सोर्स कंपनी के तहत इस तरह के कर्मचारी अनैतिक कार्य कर रहे हैं उन्हें भी वे ड्यूटी पर नहीं रहने देंगी।

एमएस के पति की बना रहा था वीडियो

फायर ऑफिसर के पद पर मौजूद प्रतीक ने कहा कि वह एमएस की नहीं बल्कि उनके पति डॉ. बलजीत की वीडियो बना रहा था। प्रतीक ने उनके खिलाफ भी शुक्रवार को ऑनलाइन एफआईआर दर्ज कराई है।

नागरिक अस्पताल की एमएस डॉ. अरुणा सांगवान की ओर से हमें शिकायत मिली है। इसमें अवैधानिक रूप से अस्पताल परिसर में फायर ऑफिसर द्वारा वीडियो बनाने की बात कही गई है। मामले की जांच की जा रही है।
- विजेंद्र सिंह, कार्यकारी थाना प्रभारी सिटी झज्जर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser