पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना जांच:सीएमओ और डीईओ के आदेश के बाद 8 स्कूलों के 437 बच्चों के लिए गए सैंपल

झज्जर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजकीय सीनियर सेकंडरी स्कूल छुड़ानी में बच्चोें के सैंपल लेते हुए।

रेवाड़ी और झज्जर स्कूल में आने वाले बच्चों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अब प्रदेश भर में स्कूलों के बच्चों की कोरोना सैंपल लिए जाने का अभियान शुरू हो गया है। इसी क्रम में झज्जर में गुरुवार को 8 निजी और सरकारी स्कूलों के 437 बच्चों के कोरोना सैंपल लिए गए। इनकी रिपोर्ट अब 2 दिन बाद आएगी। झज्जर में बीते पखवाड़े 14 स्कूलों के 1190 बच्चों के काेराेना सैंपल लिए गए थे।

इनमें से 34 बच्चे पॉजिटिव पाए गए साथ ही समीप के रेवाड़ी में भी बच्चे पॉजिटिव मिले। इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के कान खड़े हो गए और फिर समूचे प्रदेश में ही यह आदेश जारी कर दिए कि क्लास 9 से लेकर 12 तक के जो बच्चे स्कूलों में पहुंच रहे हैं उन सभी के सैंपल लिए जाएं। झज्जर में गुरुवार को 8 स्कूलाें में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची। बच्चों ने भी पूरा सहयोग दिया और जागरूकता दिखाते हुए बच्चों ने अपना सैंपल दिया।

अहम बात यह रही कि निजी से ज्यादा सरकारी स्कूलों के बच्चों ने सैंपल दिए। शिक्षा विभाग के अनुसार जिले भर में शिक्षा विभाग के अधीन 176 हाई और सीनियर सेकंडरी स्कूल हैं। इनमें क्लास 9 से लेकर 12वीं तक के 20 हजार बच्चे हैं। जिला स्वास्थ्य विभाग के कोविड-19 नोडल अधिकारी डॉ. विकास दलाल के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की टीमों को स्कूल में सैंपल लिए जाने की जिम्मेदारी दे दी गई है।

स्वास्थ्य मंत्री ने सभी स्कूलों में दिए थे सैंपल लेने के आदेश
स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बीते दिनों प्रदेश के सभी सीएमओ की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में आदेश दिए थे कि सभी निजी और सरकारी स्कूलों के बच्चों के कोरोना सैंपल लिए जाएं। इसके बाद ही सीएमओ और डीईओ ने आपस में संवाद कायम किया और गुरुवार को स्वास्थ विभाग की टीम ने पीएचसी क्षेत्र में आने वाले सभी सरकारी और निजी स्कूलों में बच्चों के कोरोना सैंपल लेना शुरू कर दिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें