पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

326 नए मरीज मिले:चार शवाें का कोविड प्रोटोकॉल से किया संस्कार, 3 की कोरोना वायरस से हुई मौत

झज्जरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नागरिक अस्पताल में कोरोना टेस्ट कराने के लिए लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते हुए शहर वासी। - Dainik Bhaskar
नागरिक अस्पताल में कोरोना टेस्ट कराने के लिए लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते हुए शहर वासी।
  • 342 ठीक हुए, 3219 की कोरोना रिपोर्ट पेंडिंग
  • 4 हजार से ज्यादा जिले में कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं अब तक

जिले में कोरोना वायरस के नए मरीज लगातार बढ़ रहे हैं तो संक्रमित मरीजों के ठीक होने का ग्राफ भी बढ़ रहा है। बीते 1 महीने में ऐसा पहली बार हुआ कि 1 दिन में नए संक्रमित मरीजों से ज्यादा कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या रही।

शुक्रवार को 326 नए मरीज सामने आए एक ही दिन में 342 मरीज ठीक हुए। इसी दिन जिला स्वास्थ्य विभाग में 3 मरीजों की कोरोना वायरस से मौत होने की पुष्टि की। यही नहीं शुक्रवार को कोविड प्रोटोकॉल के तहत 4 शव का संस्कार नगर परिषद की टीम ने किया। इनमें एक शव बादशाह के एनसीआई से आया था, जबकि तीन करण मरीज जिनका इलाज वर्ड मेडिकल कॉलेज में चल रहा था उनका निधन हो गया। इन सभी शवों का संस्कार रेवाड़ी रोड स्थित श्मशान घाट में नगर परिषद की टीम ने किया।

गुरुवार को कुल 326 नए मरीजों पुष्टि हुई। अच्छी बात यह रही कि 342 मरीज ठीक हुए। अब तक 12112 लोग कोरोना वायरस से पीड़ित हो चुके हैं इनमें से 10515 हो चुके हैं। जिले में वायरस के कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या का आंकड़ा 1464 पर आ गया है। वहीं जिले में अभी वायरस से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या का आंकड़ा 133 हो चुका है। जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों को मिलाकर 4 हजार से ज्यादा कंटेनमेंट जोन फिलहाल बनाए जा चुके हैं।

अभी जिले भर में 91 मरीज कोरोना पॉजिटिव के रूप में सरकारी अस्पताल में भर्ती है और 1373 मरीज घर पर ही उपचार ले रहे हैं। जबकि जिले का कोई भी मरीज वेंटिलेटर पर नहीं है। जबकि जिले के बाहर के निवासी वेंटिलेटर पर निजी अस्पतालों में भर्ती हैं। कोरोना का रिकवरी रेट बढ़कर 86.08 प्रतिशत पर है। वहीं जिले भर में कोरोना की सैंपल लिए जाने की प्रक्रिया पहले की तरह जारी है। झज्जर, बहादुरगढ़ और बेरी के तीनों नागरिक अस्पतालों और सभी 6 सीएचसी में सैंपल लिए जा रहे हैं।

3219 लोगों की कोरोना रिपोर्ट का अभी इंतजार

अभी तक जिले से 389900 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से 370730 लोगों के सैंपल निगेटिव आए हैं। जिले के अर्बन क्षेत्रों में 171 और रूरल इलाकों में 209 कंटेनमेंट जोन फिलहाल बने हुए हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग को 3219 लोगों की कोरोना रिपोर्ट का अभी इंतजार है।

खबरें और भी हैं...