पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बयान:एमएसपी न देने पर सजा का प्रावधान करे सरकार

झज्जर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पत्रकार वार्ता में पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा व पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल। - Dainik Bhaskar
पत्रकार वार्ता में पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा व पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल।

पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा की प्रदेश सरकार के मौजूदा 3 कृषि कानून किसानाें के हित में नहीं हैं। सरकार यदि तीन कानून लागू रखना चाहती है तो उन्हें चौथा कानून भी पास करना चाहिए और वह यह है कि यदि कोई भी फर्म न्यूनतम समर्थन मूल्य से नीचे किसी किसान की उपज खरीदती है तब उस पर सजा का प्रावधान होना चाहिए।

कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग के मामले में 2007 में ही उन्होंने प्लेंटी का प्रावधान किया था। लेकिन अब समय की जरूरत के हिसाब से इस में सजा का प्रावधान होना चाहिए। झज्जर की विधायक गीता भुक्कल के निवास स्थान पर आयोजित पत्रकार वार्ता में पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने किसानों की स्थिति पर चिंता व्यक्त की। कहा फसल बेशक किसान अकेला बोता है, लेकिन उसे खाता पूरा देश है।

मौजूदा सरकार किसान और नौजवान, दोनों की अनदेखी कर रही है। आज किसान खुले आसमान के नीचे सर्दी के थपेड़े झेल रहा है और नौजवान बेरोजगारी की मार झेल रहा है। सर्दी के इस मौसम में वह अपनी मांगों को लेकर विरोध कर रहा है। जिसे सरकार को बगैर देरी वापस ले लेना चाहिए।

उन्होंने बताया कि 14 अगस्त को ही उन्होंने 3 कानूनों के साथ चौथे कानून को लागू करने की मांग की थी। जिसमें एमएसपी से नीचे दाम दिए जाने पर सजा का प्रावधान हो। उन्होंने कहा कि मौजूदा व्यवस्था में किस को फायदा पहुंचेगा यह कहा नहीं जा सकता लेकिन स्वभाविक है जिन लोगों के पास अधिक भंडारण की व्यवस्था है। वह इसका लाभ उठाएंगे।

26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च के समर्थन के मामले में पूछे गए एक प्रश्न पर उन्होंने कहा कि वह केवल किसानों की मांग का समर्थन कर रहे हैं। आंदोलन की अगुवाई संगठनों की है।

प्रदेश सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश मौजूदा समय में कानून और व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। बेरोजगारी दर 33% है। प्रदेश में हर तीसरा व्यक्ति बेरोजगार है। महंगाई बढ़ती जा रही है लेकिन सरकार को इसकी कोई चिंता नहीं है। गठबंधन की सरकार पर जवाब देते हुए पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा कि यह गठबंधन अपने वजन में ही टूट जाएगा। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि वोट किसी को दी गई और सपोर्ट किसी को हो।

हुड्डा ने कहा कि उनके कार्यकाल में प्रदेश आय के मामले में नंबर वन था निवेश के मामले में नंबर वन था। लेकिन अब प्रदेश में व्यापार चौपट हो चुका है। कर्मचारियों तक को निकाला जा रहा है। उनके समय में भी पूर्व सीएम भजनलाल के समय लगाए गए पुलिस जवानों व दूसरे कर्मचारियों को समायोजित कर रास्ता निकाला गया था लेकिन पीटीआई सहित दूसरे मामलों में सरकार का स्टैंड उचित नहीं है।

सरकार को इस मामले में बेहतर तरीके से पैरवी करनी चाहिए। इससे पहले भूपेंद्र सिंह हुड्डा गांव साल्हावास में शहीद नायब सूबेदार रवींद्र के घर पहुंचे और परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने शहीद रवींद्र को श्रद्धासुमन अर्पित किए और श्रद्धांजलि दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser