पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अव्यवस्था:कुल आवक का आधा गेहूं पहुंचा झज्जर अनाज मंडी में

झज्जर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उठान न होने से बिगड़ रही मंडी की व्यवस्था

प्रदेश सरकार की ओर से गेहूं की खरीद का कार्य ऑनलाइन व्यवस्था के तहत शुरू किया गया है। अनाज मंडी में खरीद सीजन की कुल आवक का 50 फीसदी गेहूं झज्जर मंडी में पहुंच चुका है। लेकिन यहां खरीद एजेंसियों की ओर से उठान कार्य के लिए गेट पास न कटने से व्यवस्था बिगड़ती जा रही है। हालत यह है कि खरीद शुरू हुए 8 दिन बीत जाने के बाद हैफेड की ओर से केवल दो ट्रक गेहूं ही गोदामों तक पहुंचाया जा गया है। आढ़ती चरण सिंह दलाल, श्री भगवान ने बताया कि झज्जर मंडी में अब मैसेज की बजाए जिन किसानों ने पंजीकरण कराया हुआ है।

वह अपना गेहूं लेकर आ सकते हैं। इसी के तहत झज्जर अनाज मंडी में पिछले 3 दिनों से भारी आवक हो रही है। और खरीद सीजन की कुल आवक का करीब 50 फीसदी गेहूं आ चुका है। इस बीच ट्रांसपोर्टेशन की भी व्यवस्था ऑनलाइन की हुई है। इस व्यवस्था के तहत जो आढ़ती अपना गेहूं कट्टों में भर लेता है। वह ऑनलाइन इसकी सूचना संबंधित खरीद एजेंसी के ट्रांसपोर्टरों को देगा। अब बताया जा रहा है कि झज्जर अनाज मंडी के करीब 35 कच्चे व पक्के आढ़तियों में से 12 आढ़ती ऐसे हैं जिनके पास गेहूं के कट्टे तैयार नहीं थे और उन्होंने ऑनलाइन व्यवस्था के तहत पंजीकरण करा दिया गुरुवार को इसी बात को लेकर दिनभर आढ़तियों में रोष बना रहा। मौके पर तहसीलदार नरेंद्र सिंह भी पहुंचे। लेकिन समस्या का हल नहीं निकला।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें