पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता:स्वास्थ्य कर्मियों को टीबी बचाव के लिए किया जागरूक

झज्जर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टीबी एक घातक बीमारी है जिससे आदमी के जीवन बाधा सी आन पड़ती है। शरीर में कोई भी बीमारी आने पर तुरंत डॉ. से परामर्श ले लेना चाहिए। ताकि किसी प्रकार की बीमारी से हमें जूझना न पड़े, टीबी वाले मरीजों के लिए सरकार अलग-अलग सुविधा व सहायता देती है। जिससे मरीज अपना रखरखाव व खानपान अच्छी प्रकार से कर सके। यह बात उप सिविल सर्जन डाॅ. कुल प्रतिभा ने सीएचसी दूबलधन में पेशेंट प्रोवाइडर मीटिंग के दौरान मौजूद स्टाफ को कही।

टीबी डीपीसी शमशेर सांगवान ने बताया की सिविल सर्जन डॉ. संजय दहिया के आदेशानुसार सीएचसी में मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों को टीबी के बचाव के लिए मरीजों को जागरूक किया। साथ ही टीबी किन किन कारणों से फैलती है टीबी के लक्षण व अन्य जानकारी देकर जागरूक किया और टीवी मरीजों को सरकार द्वारा जो सुविधा दी जाती है उससे अवगत करवाया। बैठक में एसएमओ सुनील लाकड़ा, डीपीसी शमशेर सांगवान, ब्लॉक आशा कोऑर्डिनेटर पिंकी व आशा वर्कर के साथ साथ अन्य स्टाफ भी मौजूद रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें