पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोगों ने खूब उड़ाया रंग:मंत्रोच्चार के बीच होली दहन, फाग का उत्सव आज

झज्जरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
झज्जर के रामलीला मैदान पर होलिका माता की पूजा करतीं महिलाएं। - Dainik Bhaskar
झज्जर के रामलीला मैदान पर होलिका माता की पूजा करतीं महिलाएं।
  • जिले में कई स्थानों पर होलिका पूजन कार्यक्रम में महिलाएं गीत गाती पहुंची

होली के उत्सव पर जिले के वासी सराबोर हैं। रविवार को होलिका दहन परंपरागत तरीके से किया गया। इससे पहले सुहागिन महिलाओं व बच्चों ने होलिका माता की पूजा की। सोमवार को फाग का माहौल रहेगा। सुरक्षा की दृष्टि से जिले भर में पुलिस तैनात रहेगी और पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टियां गश्त करेंगी।

होलिका माता की पूजा के लिए पहले ही कई स्थानों पर होली के डंडे गाड़े गए थे जिन पर विधि विधान से होलिका माता की पूजा कर प्रसाद बांटा। देर शाम होली जलाकर इस पर्व की शुरुआत की गई। सोमवार को फाग के मौके पर लोग एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर शुभकामनाएं देंगे।

शहर की समाजसेवी और धार्मिक संस्थाओं ने पहले ही आह्वान किया कि सूखी होली खेली जाए। प्रशासन ने भी लोगों से अपील की कि वे रंगों की होली ना खेल कर पानी की बचत करें। रविवार को होली के मौके पर बाजार खुले रहे खासतौर से अबीर गुलाल और मिठाइयों की दुकानों पर लोगों की भीड़ देखी गई। हालांकि सोमवार को बाजार कम ही खुलने के आसार हैं। दैनिक दिनचर्या की आवश्यक वस्तुओं के लिए बाजार खुलेंगे। रोडवेज और निजी बस सेवा भी लोगों के गंतव्य स्थलों की ओर जाने के रुख को देखते हुए शुरू होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें