पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सम्मान:12वीं में जिले व स्कूल का नाम रोशन करने वाले बच्चों काे सम्मानित किया

झज्जर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में जिले और अपने स्कूल का नाम रोशन करने वाले बच्चों का सम्मान समारोह मंगलवार को विभिन्न स्कूलों में किया गया।वहीं सीबीएसई के तमाम स्कूलों ने आगामी दिनों में स्कूल में सम्मान समारोह कर बच्चों और उनके अभिभावकों का हौसला बढ़ाए जाने की भी बात कही। खातीवास स्थित संस्कारम पब्लिक स्कूल के बाहरवीं के विद्यार्थियों ने पहले ही वर्ष में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड नई दिल्ली द्वारा घोषित परिणामों में सर्वश्रेष्ठ परिणाम देने पर मंगलवार को ऐसे बच्चों का सम्मान किया। बताया गया कि एडिशनल सब्जेक्ट की मदद से साइंस, कॉमर्स एवं ह्यूमैनिटीज के 38 विद्यार्थियों ने 90प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए।संस्कारम ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स के चेयरमैन महिपाल ने बताया की साइंस स्ट्रीम में सर्वाधिक 97 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले जितेंद्र ने पूर्व में भी एनटीएसई, केवीपीवाई में अपना चयन करवाया है। संस्कारम के कक्षा बाहरवीं के प्रथम बैच के साइंस स्ट्रीम में जीतेन्द्र ने 97 प्रतिशत अंक लिए। वही कॉमर्स स्ट्रीम में निधि ने  96.4 प्रतिशत प्राप्त कर अपनी सर्वश्रेष्ठता की छाप छोड़ी।
त्रिवेणी स्कूल की नैंसी 96.4%अंक लेकर प्रथम
सीबीएसई बोर्ड बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में बराही रोड स्थित त्रिवेणी स्कूल के स्टूडेंट्स ने उत्कर्ष प्रदर्शन कर स्कूल का नाम रोशन किया। सभी बच्चों ने अच्छे अंको से परीक्षा पास की। स्कूल की निदेशिका संगीता वर्मा और प्रिंसिपल एस श्याम ने सभी बच्चो को को बधाई दी और उज्जवल भविष्य की कामना की। विज्ञान में नैंसी ने 96.4 प्रतिशत अंक लेकर प्रथम स्थान हासिल किया। वाणिज्य में नवीन ने 94.4 और कला मयंक ने 92.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान हासिल किया। विषयानुसार 483 बच्चो ने मेरिट हासिल की। शारीरिक शिक्षा में एमडी आलम और प्रिंस ने 99 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। बायलॉजी में खुशबु ने 99 प्रतिशत  प्राप्त किए। अर्थशास्त्र में मयंक ने 98 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

95 प्रतिशत अंकों के साथ स्कूल में निशा प्रथम

कुलदीप सिंह मेमोरियल पब्लिक स्कूल कि निर्देशिका डॉक्टर बाला धनखड़ ने बताया कि लकी ने 95 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान, निशा ने द्वितीय स्थान तथा महक और अनुज ने तीसरा स्थान प्राप्त किया 70 प्रतिशत विद्यार्थियों ने मेरिट में स्थान लिया।

अच्छे परीक्षा परिणाम के साथ जीएवी अग्रणी

जीएवी शिक्षण संस्थान पाटोदा के संचालक प्रदीप कौशिक ने बताया कि 12वीं कक्षा का परिणाम शत प्रतिशत रहा। संस्थान जीएवी शिक्षण संस्थान  विद्यालय की कॉमर्स छात्रा सिमरन चौहान पुत्री अनिल कुमार गांव कारोला ने 98.3 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में अग्रणी स्थान प्राप्त किया है l प्रदीप कौशिक ने बताया कि विज्ञान संकाय में दीपिका पुत्री अजीत सिंह गांव अहरी ने 95 प्रतिशत अंक, साक्षी पुत्री वीरेंद्र सिंह 94.6प्रतिशत, व दीपांशु पुत्र नरेश कुमार ने 94प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया।

बारहवीं में छाए जूपिटर स्कूल के विद्यार्थी 

सीबीएसई बोर्ड बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में रोहद स्थित जूपिटर पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने उत्कर्ष प्रदर्शन कर स्कूल का नाम रोशन किया। सभी बच्चों ने अच्छे अंको से परीक्षा पास की। शीतल प्रथम व सोमवती द्वितीय एवं अमन ने तृतीया स्थान प्राप्त किया। 15 छात्र-छात्राऐ जिसमे कीर्ति, तमन्ना , अमीषा ,आकाश, निशा , प्रशांत , साहिल , गौतम ,शुभम, हर्ष, भूपेंदर , व मनोज ने मेरिट हासिल कर स्कूल एवं अभिभावकों का नाम रोशन किया। स्कूल निदेशक राजकुमार रुहिल और प्राचार्य शराजपाल सिंह सनवाल ने सभी बच्चो को बधाई दी और उज्जवल भविष्य की कामना की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें