पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड 19:2 दिन में कोरोना के 12 नए संक्रमित मिले, बहादुरगढ़ में सबसे ज्यादा, अब तक कुल आंकड़ा 6040 पहुंचा

झज्जर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुढ़ा गांव में वेक्सीन लगवाता बुजुर्ग। - Dainik Bhaskar
गुढ़ा गांव में वेक्सीन लगवाता बुजुर्ग।
  • जिले में कोरोना का रिकवरी रेट 97:22 %, 5873 मरीज हो चुके ठीक, अर्बन में 44 और रूरल में 22 कंटेनमेंट जोन

देश और प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते रहने की चर्चा के बीच ही जिले में बीते 2 दिन में इस वायरस के 12 मरीज मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा बहादुरगढ़ क्षेत्र से हैं। होली वाले दिन 7 मरीज सामने आए। इसी प्रकार मंगलवार को पांच नए कोरोना के मरीज मेले हैं इनमें एक ठीक हुआ 3 मरीज बहादुरगढ़ से और दो झज्जर से हैं दो महिलाएं और 3 पुरुष मरीज हैं। इस तरह कोरोना के मामले अब जिले में भी तेजी से बढ़ते रहने के संकेत मिल रहे हैं।

अब जिले भर में इस वायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। यह 66 हो चुके हैं। जिला स्वास्थ्य विभाग जिले भर के सभी 10 सरकारी संस्थानों और कुछ निजी अस्पतालों में कोरोना के सैंपल लिए जा रहे हैं। कोरोना के मरीजों की संख्या का आंकड़ा 6040 तक पहुंच चुका है। जबकि 5873 मरीज ठीक हो चुके हैं। कोरोना महामारी की वजह से जिले में अभी तक 102 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें अधिकांश बुजुर्ग हैं।

अभी जिले भर में 6 मरीज कोरोना पॉजिटिव भर्ती हैं और 45 मरीज घर पर ही उपचार ले रहे हैं। जबकि वेंटिलेटर पर कोई मरीज नहीं है। जिले में कोरोना का रिकवरी रेट भी अब घटा है। फिलहाल यह 97:22 प्रतिशत पर आ गया है। वहीं जिले भर में कोरोना की सैंपल इन दिए जाने की प्रक्रिया पहले की तरह जारी है। झज्जर, बहादुरगढ़ और बेरी के तीनों नागरिक अस्पतालों और सभी 6 सीएचसी में सैंपल लिए जा रहे हैं।

इसके अलावा जरूरत पड़ने पर फील्ड स्टाफ भी सैंपल ले रहा है। इस तरह से मौजूदा समय में एक लाख की आबादी में से 30936 के करीब सैंपल कलेक्ट किए जा रहे हैं। अभी तक पूरे जिले से 340484 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से 333577 लोगों के सैंपल निगेटिव आए हैं। इसी प्रकार अब कंटेनमेंट जोन का ग्राफ भी बढ़ता जा रहा है जिले के अर्बन क्षेत्रों में 44 और रूरल इलाकों में 22 कंटेनमेंट जोन फिलहाल बने हुए हैं।

सार्वजनिक स्थान पर अगर कहीं जा रहे हैं तो मास्क पहने। 2 गज की दूरी बनाकर रखें और साथ-साथ वैक्सीन भी लगवाए। जानलेवा कोरोना वायरस से बचने का यही एकमात्र उपाय है।
डॉ. संजय दहिया, सीएमओ झज्जर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें