पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:भ्रूण लिंग जांच के मामले में आराेपी दलाल 5500 रुपए के साथ काबू, 60 हजार में हुआ था साैदा

झज्जर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीएनडीटी ने फर्जी ग्राहक भेज की छापेमारी, भिंडावास का धर्मेंद्र दलाली करते चौथी बार गिरफ्तार

भ्रूण लिंग जांच के मामले में गुरुवार को भगत सिंह चौक के आरबी अस्पताल पर छापेमारी की गई। एक दलाल को टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। जबकि एक अन्य मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया। भ्रूण लिंग जांच कराने के मामले में मुख्य रूप से फारूख नगर में लैब का काम करने वाले कुछ लोगों का नाम सामने आया है।

टीम ने अस्पताल के चिकित्सक व मालिक के बयान दर्ज कर संबंधित सभी लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए पुलिस को लिखा है। भ्रूण लिंग जांच के मामले में पकड़े गए धर्मेंद्र उर्फ सोनू को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। उसके कब्जे से 5500 रुपए मिले थे। धर्मेंद्र भ्रूण लिंग जांच के मामले में चौथी बार पीएनडीटी टीम के हत्थे चढ़ा।

टीम की नोडल अधिकारी डॉक्टर ममता वर्मा को सूचना मिली थी कि एक गिरोह भ्रूण लिंग जांच का वादा करता है। डॉ. ममता वर्मा के नेतृत्व में शामिल डॉ. रवि गोदारा, अजय, अनिल व विनोद की एक टीम गठित की गई। सूचना मिलने पर सिविल सर्जन कार्यालय से फर्जी ग्राहक को पहले से हुई बातचीत के मुताबिक 60 हजार रुपए देकर रवाना किया गया। भ्रूण लिंग जांच गिरोह के सदस्यों ने फर्जी ग्राहक को सिविल अस्पताल के समीप सर्कुलर रोड पर आने के लिए कहा।

यहां मौके पर एक स्विफ्ट कार में 5 से छह लोग मौजूद मिले। साथ ही दो बाइकों से भी लोग आए थे जिन्होंने आपस में कुछ देर बातचीत करने के बाद फर्जी ग्राहक से पैसे लिए और इस बात की तसल्ली की कि उन्होंने पहले से ही सिविल अस्पताल में अल्ट्रासाउंड कराने के संबंध में रिकमंडेशन वाली स्लिप बनवाई हुई है या नहीं। इस लिहाज से उन्होंने अल्ट्रासाउंड संबंधी दस्तावेज देखने के बाद उन्हें भगत सिंह चौक के आरबी अस्पताल में ले गए।

कहा कि यदि पहले ही अल्ट्रासाउंड कराया हुआ है तब वे इसी के बारे में मैडम से जांच करा देते हैं और ऐसा कहकर वहां से कुछ देर के बाद लौटे और कहा कि उनके गर्भ में लड़का है और इसके बाद यदि वे नए सिरे से जांच कराना चाहते हैं तो वह भी करा देंगे। लड़के संबंधी खुलासे किए जाने के बाद टीम ने इशारा मिलते ही अस्पताल पर दबिश दे दी और यहां पर भीड़ का फायदा उठाते हुए नवीन फरार होने में सफल हो गया जबकि एक अन्य युवक को दबोच लिया। युवक ने अपनी पहचान भिंडावास के रहने वाले धर्मेंद्र उर्फ सोनू के रूप में बताई। सोनू के पास से तलाशी लेने पर 5500 रुपए मिले।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें