मौसम अपडेट:आज भी बादल छाए रहेंगे, बारिश होने के आसार, ठंड बढ़ेगी

झज्जर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
झज्जर के पास बारिश के बाद खेत में हरी -भरी सरसों। - Dainik Bhaskar
झज्जर के पास बारिश के बाद खेत में हरी -भरी सरसों।
  • जिले का अधिकतम पारा 18 डिग्री रहा, बारिश से फसलों को लाभ, एक्यूआई में रोजाना आ रहा सुधार

जिले में गुरुवार को अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया, जबकि रात का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहा। राहत यह रही कि बादल छाए रहने के साथ दिन में हल्की धूप खिली। शाम के बाद फिर ठंड बढ़ गई। मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को भी बादल छाए रहेंगे। कहीं-कहीं बूंदाबांदी होने के आसार हैं। शनिवार को गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। इसके चलते शुक्रवार को दिन का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस व रात का न्यूनतम तापमान 150 रहने का अनुमान है।

9 के बाद मौसम होगा साफ

बहादुरगढ़ . शहर व आसपास के क्षेत्र में गुरुवार को भी कुछ देर हल्की बूंदाबादी हुई पर इस तरह के मौसम से लोगों को नौ जनवरी के बाद ही राहत मिलेगी। इस दौरान छिटपुट बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच दिन तक उत्तर भारत में अभी पिछले सालों की तरह से शीत लहर चलने के आसार नहीं हैं। शनिवार को कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना जताई गई है। 7 और 8 जनवरी को बारिश का मौसम रहेगा। 8 जनवरी के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट भी जारी किया है। आज भी दिन भर असमां पर बादल छाए रहें। हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है। सुबह के समय मध्यम कोहरा दिख सकता है।

दिनभर बर्फीली हवा चलने से ठिठुरन बढ़ गई

साल्हावास में रात रुक-रुककर बारिश हुई। बरसात से गेहूं व सरसों आदि की फसलों को लाभ पहुंचा है। हाड़ कंपकंपा देने वाली सर्दी के साथ ही रात शीतलहर चलने सुबह तक धुंध पड़ने पर सामान्य जन जीवन प्रभावित होता दिखाई देने लगा है। गुरुवार को पूरे दिन सूरज नहीं निकला। किसान सत्यवान, कृष्ण, रोहतास, रमेश, रणबीर गहलावत आदि लोगों ने बताया कि जनवरी के पहले सप्ताह में तापमान में गिरावट का यह नया रिकार्ड माना जा रहा है, लेकिन शीतलहर चलने से आमजन की परेशानियां बढ़ रही।

गेहूं की फसलों के लिए फायदेमंद है मौसम

संदीप बूरा कृषि अधिकारी मातनहेल का कहना है कि मौजूदा मौसम गेहूं व सरसों की फसल की बढ़त वार के लिए काफी बेहतर है।

खबरें और भी हैं...