पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

माैसम अपडेट:पारा 410 पहुंचा, आज बारिश होने की संभावना, रात का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री पहुंचा, दिन में गर्म हवाएं चलीं

झज्जर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाजार बंद होने के कारण ऑटो रिक्शा भी नहीं चलती, भीषण गर्मी के दौरान घर पैदल निकलती महिला। - Dainik Bhaskar
बाजार बंद होने के कारण ऑटो रिक्शा भी नहीं चलती, भीषण गर्मी के दौरान घर पैदल निकलती महिला।

जिले में भीषण गर्मी का दौर शुरू हो गया है। हालत यह बनी हुई है कि रात में ठंडी भी नहीं हो पाती है कि दिन में फिर से चिलचिलाती धूप अपने तेवर दिखाने लगती है। इसी स्थिति के कारण दिन के साथ-साथ रात का तापमान भी बढ़ा हुआ है। जिसके कारण लोगों को परेशानी बनी हुई है। पिछले 4 दिनों से जिले में भीषण गर्मी पड़ रही है।

शनिवार को दिन का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस व रात का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इस बीच बिजली के कट भी लोगों की परेशानी बढ़ा रहे हैं। इसी प्रकार से सोमवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस वे रात का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्व अनुमान जताया जा रहा है।

मंगलवार को बूंदाबांदी की संभावना: जिले में सप्ताह भर तक भीषण गर्मी के बाद मंगलवार को फिर से बूंदाबांदी की संभावना जताई जा रही है। हालांकि इसके बाद गर्मी से कोई खास राहत लोगों को नहीं मिल पाएगी। मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस वे रात का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में जहां दिन में भीषण गर्मी रहेगी। वहीं रात के समय भी तापमान अधिक होने के कारण राहत की कम उम्मीद है।

आज तेज हवा के साथ बूंदाबांदी के आसार

बहादुरगढ़ | क्षेत्र में रविवार से तेज हवा के साथ बूंदाबांदी हाेने के आसार हैं। माैसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिन तक माैसम ऐसे ही रहेगा। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। बहादुरगढ़ में शनिवार सुबह से ही तेज धूप खिली रही। तेज गति से हवा चली। वातावरण में मौजूद नमी के चलते तापमान शनिवार की तुलना में कम रहा।

शनिवार के दिन अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया। जबकि रविवार से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। खासतौर पर रविवार के दिन तेज हवा के साथ बारिश होगी।

खबरें और भी हैं...