मृत महोत्सव शृंखला:विद्यार्थियाें काे अपने भविष्य की नींव मजबूत करने के लिए प्रेरित किया

झज्जर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आजादी का अमृत महोत्सव शृंखला के तहत राजकीय महाविद्यालय बिरोहड़ के प्लेसमेंट सेल के तत्वावधान में विद्यार्थियों के सुनहरे भविष्य को साक्ष्यांकित करते हुए विशेष विस्तार व्याख्यान शृंखला का आयोजन किया गया। प्लेसमेंट सेल के प्रभारी डाॅ. अमरदीप ने कहा कि सजगता और आत्मविश्वास के बल पर विद्यार्थी हर परिस्थिति में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। विद्यार्थियों में एक मजबूत एवं दृढ इच्छाशक्ति का होना अनिवार्य है जो उनके इरादों को बुलंद करने के साथ साथ राष्ट्र को भी विकास के पथ पर अग्रसित करता है।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता राजकीय महाविद्यालय जस्सिया से डाॅ. रेखा रानी ने दसवीं परीक्षा से लेकर पीएचडी तक, एसएससी से लेकर यूपीएससी, रेलवे, रक्षा क्षेत्र की परीक्षाओं की जानकारी सरल एवं सारगर्भित तरीके से प्रदान की। उन्होंने विद्यार्थियों मूल सिद्धांतों एवं अवधारणाओं पर केन्द्रित होने के साथ साथ समय का सही एवं सटीक उपयोग पर बल दिया। उन्होंने विद्यार्थियों को अपनी कमियों का पता लगाकर उन्हें दूर करने और अपनी मजबूतियों को और ज्यादा निखारने पर जोर दिया।

कार्यक्रम के संरक्षक और महाविद्यालय प्राचार्य ने कहा कि वर्तमान कोविड के दौर में विद्यार्थियों को अपने समय और अवसरों का उचित उपयोग करने के क्षमता का विकास करना होगा, इसलिए इस तरह के कार्यक्रम महाविद्यालय द्वारा आयोजित करवाए जा रहे है। कार्यक्रम के अंत में अंग्रेजी के प्रोफेसर डॉ. सुरेन्द्र सिंह मुख्य वक्ता और सभी विद्यार्थियों का धन्यवाद किया तथा विद्यार्थियों को जीवन में कभी भी हताश न होने और हमेशा आगे बढ़ने का आह्वान किया।

इस कार्यक्रम में बहु महाविद्यालय से डॉ. मोहन सिंह, पंकज भारद्वाज, नरेंद्र कुमार, एवं बिरोहड़ महाविद्यालय से राजेश कुमार, डॉ. अनीता रानी, ओमबीर, सवीन, जितेन्द्र, राजेश कुमार, निशा रानी डॉ. अजय कुमार इत्यादि समस्त स्टाफ ने कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

खबरें और भी हैं...