पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राजनीति:उद्घाटन की राजनीति में फंसे नप ईओ का तबादला पूर्व विधायक को तव्वजो देने पर गरमाया था माहौल

झज्जरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कांग्रेस विधायक जून ने की थी शिकायत-भाजपा के पूर्व विधायक से क्याें करवाए थे उद्घाटन

बहादुरगढ़ नगर परिषद ईओ अपूर्व चौधरी का फिर से एक बार सोमवार रात को अचानक तबादला सोहना के लिए हो गया है। इससे पहले भी अपूर्व चौधरी का तबादला कई बार होकर कैंसिल हो चुका है। वहीं इस बार सोमवार को तबादला होते ही मंगलवार की सुबह ही सोहना से आए अतर सिंह ने नगर परिषद में पहुंचकर अपना कार्यभार भी संभाल लिया। इस कारण दोपहर को अपूर्व चौधरी नगर परिषद पहुंचे तो उन्हें रिलीव कर दिया गया। इसके साथ ही नगर परिषद में एक बार फिर चर्चा शुरू हो गई कि अपूर्व चौधरी का अचानक तबादला होने के पीछे बहादुरगढ़ में चल रहे उद्घाटन समारोह का सिलसिला है। जिसकी शिकायतें लगातार मौजूदा कांग्रेस विधायक राजेंद्र सिंह जून कर रहे थे। जून का कहना था कि प्रोटोकोल के हिसाब से मौजूदा विधायक ही उद्घाटन कर सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ 19 जुलाई को रेलवे पार्क की अधारशिला व चौपाल का उद्घाटन राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने किया था। उस मामले में भी रोहतक के सांसद अरविंद शर्मा ने एतराज किया था वे इस मामले में पत्रकारों से बात नहीं की। उससे पहले 22 जून को बराही में पूर्व विधायक नरेश कौशिक ने अमृत योजना का उद्घाटन किया था। उसके बाद 28 जुलाई को नगर पार्षद राठी के वार्ड में चार करोड़ के विकास कार्यों का पूर्व विधायक नरेश कौशिक ने उद्घाटन किया था। पूर्व विधायक के बार-बार उद्घाटन करने के सिलसिले को भी अधिकारियों से जोड़कर देखा जा रहा था। कांग्रेसी सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा पार्काें का शिलान्यास करने व जटवाड़ा चौपाल का उद्घाटन करने से गरमाए विवाद के बाद भाजपा व कांग्रेस के नेताओं के बीच अारोप की राजनीति तेज हो गई थी। यह राजनीति 19 जुलाई को अपने चरम पर पहुंच गई जब राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने रेलवे की जमीन में करोड़ों की लागत से बनने वाले पार्काें का शिलान्यास और जटवाड़ा चौपाल का उद्घाटन कर दिया। जबकि प्रशासन को इसकी खबर भी बाद में लगी। उस मौके पर सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपनी ग्रांट से दोनों जगह पर 11-11 लाख रुपए देने की घोषणा की थी। इस मामले में बताया गया है िक इसकी खबर जब रोहतक सांसद अरविंद शर्मा को लगी तो उन्होंने इस मामले में रोहतक में आए सीएम मनोहर लाल खट्टर से बात की थी।

हां मेरी शिकायत पर हुआ तबादला, उद्घाटन का भी नियम होता है, ऐसे नहीं चलेगा : विधायक राजेंद्र जून
बहादुरगढ़ के विधायक व राजेंद्र सिंह जून ने भास्कर से बात में कहा कि पूर्व विधायक नरेश कौशिक द्वारा उद्घाटन करने की उन्होंने सरकार में शिकायत की थी। ईअो का तबादला इसी कारण हुअा है। गौरतलब है कि गत 22 जून को पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता नरेश कौशिक की ओर से लाइनपार में पुराना बराही रोड पर अमृत योजना के तहत पाइप लाइन दबाने के कार्य का शुभारंभ किया था। पूर्व विधायक की ओर से पेयजल पाइप लाइन के कार्य का शुभारंभ किए जाने से बहादुरगढ़ से मौजूदा विधायक राजेंद्र जून खासे नाराज हो गए थे। राजेंद्र सिंह जून ने बताया कि इस बात का पता चलते ही नगर परिषद अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए विधानसभा में शिकायत देने की चेतावनी दी थी। मगर इसके बाद भी गत 28 जुलाई को पूर्व विधायक ने फिर से सैनिक नगर में गलियों में मैस्टिक परत बिछाने के कार्य का शुभारंभ कर दिया। इसी कारण अब ईअो के तबादले को लेकर आधार विधायक राजेंद्र सिंह जून की शिकायत ही माना जा रहा है।

उद्घाटन या शिलान्यास पर डीसी की अनुमति जरूरी
अब उद्घाटन व शिलान्यास में माननीयों की अपनी मनमर्जी नहीं चल पाएगी। अब से डीसी की अनुमति के बिना कोई भी माननीय विकास कार्याें का उद्घाटन व शिलान्यास नहीं कर पाएगा। झज्जर में कहीं पर भी किसी कार्य का उद्घाटन व शिलान्यास कार्यक्रम होगा तो उससे पहले डीसी की अनुमति लेनी होगी। डीसी जितेंद्र कुमार ने झज्जर जिले के सभी विभागों के अध्यक्षों को पत्र लिखकर नाराजगी प्रकट करने के साथ कहा है कि उनकी अनुमति के बिना ही विकास कार्याें के उद्घाटन व शिलान्यास कर दिए जाते हैं। इस बारे में विभागों के अध्यक्षों की ओर से कोई सूचना भी नहीं पहुंच रही। इसे डीसी ने अनुचित बताते हुए पत्र में डीसी ने स्पष्ट किया कि भविष्य में किसी भी विकास कार्याें के उद्घाटन व शिलान्यास कार्यक्रम उनकी अनुमति के बाद ही आयोजित किए जाए।

उद्घाटन से पहले अनुमति लेनी जरूरी : डीसी
जिले में अगर कहीं भी विकास कार्याें व बड़े प्रोजेक्ट का उद्घाटन या शिलान्यास हो रहा है तो इसकी जानकारी प्रशासन को होनी चाहिए। इसीलिए सभी विभागाध्यक्षों को पत्र लिखा गया है। निर्देश दिए गए हैं कि भविष्य में जो भी उद्घाटन या शिलान्यास हो, उसके लिए पहले उनसे अनुमति ली जाए।
जितेंद्र सिंह, डीसी झज्जर।

आमजन काे काेई परेशानी नहीं हाेने दी जाएगी : अत्तर सिंह
मैने चार्ज संभाल लिया है जल्द ही अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक करके विकास कार्यों में तेजी लाई जाएगी। मैं पहले भी बहादुरगढ़ में रह चुका हूं। इसका मुझे अनुभव है। अाम जन को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।
अत्तर सिंह, ईओ नगर परिषद बहादुरगढ़

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें