पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना के बढ़ते कदम:काेराेना के नए 56 संक्रमित, नूना माजरा गांव से 11 मिले

झज्जर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिवाना में बुजुर्ग महिला को वैक्सीन लगाती स्टाफ नर्स। - Dainik Bhaskar
सिवाना में बुजुर्ग महिला को वैक्सीन लगाती स्टाफ नर्स।
  • जिले में 28 महिला और 28 पुरुष मिले संक्रमित, अकेले बहादुरगढ़ शहर से 51 मिले

देश और प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते रहने के बीच ही जिले में भी इसका ग्राफ बढ़ रहा है। खास तौर से पिछले साल की तरह इस बार भी बहादुरगढ़ हॉट स्पॉट बना हुआ है। इस महीने के छठवें दिन 56 संक्रमित रोगी मिले। इनमें 28 महिला और 28 पुरुष शामिल हैं।

सबसे ज्यादा 51 मरीज बहादुरगढ़ के शहरी और ग्रामीण इलाकों से हैं वहीं 5 मरीज झज्जर से हैं। सबसे ज्यादा नुना माजरा गांव से 11 लाेग संक्रमित मिले हैं। मंगलवार को 8 मरीज ठीक भी हुए। सबसे ज्यादा मरीज बहादुरगढ़ क्षेत्र से हैं और इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने यहां ट्रैकिंग ट्रेनिंग और ट्रीटमेंट की प्रक्रिया को और तेज कर दिया है। इस तरह कोरोना के मामले अब बहादुरगढ़ में तेजी से बढ़ते रहने के संकेत मिल रहे हैं। अब जिले भर में इस वायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। यह 196 हो चुके हैं।

जिला स्वास्थ्य विभाग जिले भर के लगभग सभी सरकारी संस्थानों और कुछ निजी अस्पतालों में कोरोना के सैंपल लिए जा रहे हैं। कोरोना के मरीजों की संख्या का आंकड़ा 6235 तक पहुंच चुका है, जबकि 5937 मरीज ठीक हो चुके हैं। कोरोना महामारी की वजह से जिले में अभी तक 102 लोगों की मौत हो चुकी है।

इनमें अधिकांश बुजुर्ग हैं। अभी जिले भर में 23 मरीज कोरोना पॉजिटिव का भर्ती है और 169 मरीज घर पर ही उपचार ले रहे हैं। जिले में कोरोना का रिकवरी रेट भी अब घटा है। फिलहाल यह 95.2 प्रतिशत आ गया है। वहीं जिले भर में कोरोना सैंपल दिए जाने की प्रक्रिया पहले की तरह जारी है।

झज्जर, बहादुरगढ़ और बेरी के तीनों नागरिक अस्पतालों और सभी 6 सीएचसी में सैंपल लिए जा रहे हैं। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर फील्ड स्टाफ भी सैंपल ले रहा है। इस तरह से मौजूदा समय में एक लाख की आबादी में से 31041 के करीब सैंपल कलेक्ट किए जा रहे हैं। जिले से 345596 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से 338392 लोगों के सैंपल निगेटिव आए हैं। इसी प्रकार अब कंटेनमेंट जोन का ग्राफ भी बढ़ता जा रहा है। जिले के अर्बन क्षेत्रों में 99 और रूरल इलाकों में 61 कंटेनमेंट जोन फिलहाल बने हुए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें