पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अधिकारी व कर्मचारियों के बीच का विवाद:एमएस की शिकायत पर नहीं हुई एफआईआर दर्ज, आरोपियों को एसएचओ ने किया तलब

झज्जर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नागरिक अस्पताल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. अरुणा सांगवान के द्वारा अस्पताल के ही कर्मचारी के खिलाफ दी गई शिकायत पर पुलिस ने 24 घंटे बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं की है। सिटी पुलिस ने इस शिकायत के आधार पर दोनों आरोपियों को शनिवार को थाने में तलब किया। बता दे नागरिक अस्पताल झज्जर की एमएस अरुणा सांगवान ने अस्पताल में ही आउटसोर्स पर लगे फायर सेफ्टी ऑफिसर प्रतीक के खिलाफ अपनी वीडियो बनाए जाने की शिकायत पुलिस को दी थी।

साथ ही बहुउद्देशीय कर्मचारी इंद्रजीत के कहने पर प्रतीक जैसे अन्य कर्मचारियों को उकासकर अस्पताल का माहौल खराब करने का आरोप लगाया था। यह मामला तब और पुख्ता हो गया जब प्रतीक सीसीटीवी कैमरे में एमएस की अस्पताल आने की वीडियो अपने मोबाइल कैमरे में चोरी-छिपे बनाता देखा गया। इस पर एमएस ने शुक्रवार को सिटी थाना पुलिस को लिखित शिकायत दी थी जिस पर पहले दिन तो एफआईआर दर्ज नहीं हुई जबकि शनिवार को दूसरे दिन भी मामला दर्ज नहीं हो सका।

हालांकि प्रतीक ने भी ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें उन्होंने डॉक्टर बलजीत सांगवान पर मोबाइल छीनने और धमकाने का आरोप लगाया था। इस मामले के बाद शनिवार को सिटी थाना पुलिस ने प्रतीक और इंद्रजीत को तलब किया उनसे मामले से जुड़ी जानकारी मांगी। शनिवार को इंद्रजीत नागरिक अस्पताल में ड्यूटी पर आया जबकि प्रतीक को आउटसोर्स कंपनी ने अस्पताल में काम लेने की बजाय अपने दफ्तर में बुलाया। बता दें कि प्रतीक की शिकायत और आउटसोर्स कंपनी को भी दी गई थी। कुल मिलाकर एमएस और कर्मचारियों के बीच के बीच का यह विवाद दूसरे दिन भी समूचे स्वास्थ विभाग में चर्चा का विषय बना रहा।

एसएचओ ने कहा शिकायत पर डीए से राय ली जाएगी

नागरिक अस्पताल के एमएस डॉ. अरुणा सांगवान की शिकायत पर सिटी थाना एसएचओ नरसिंह ने शनिवार को आरोपी प्रतीक और बहुउद्देशीय कर्मचारी इंद्रजीत को थाने में बुलाया। दोनों से मामले की जानकारी ली गई। एसएचओ ने कहा कि इंद्रजीत ने मौखिक रूप से नागरिक अस्पताल के कर्मचारियों से निजी अस्पताल में काम कराए जाने की भी बात कही। तब इस बारे में उससे कहा गया है कि वो यह शिकायत सीएमओ को दे न कि पुलिस को। एसएचओ ने कहा कि एमएस की ओर से जो शिकायत दी गई है उस पर एफआईआर किस तरह दर्ज होगी। इसके बारे में डीए से राय ली जाएगी।

अबसेंट होने के बाद कहीं भी काम कर सकता है

नागरिक अस्पताल की एमएस डॉ. अरुणा सांगवान ने कर्मचारी इंद्रजीत के उस आरोप का जवाब देते हुए कहा कि नागरिक अस्पताल के कर्मचारियों से निजी अस्पताल में काम लिया जाता है। डॉ. सांगवान ने कहा कि आउटसोर्स कर्मचारी की अस्पताल में जब अबसेंट लगती है तो वह फिर उस दिन कहीं भी काम करने के हकदार होते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser