मौसम अलर्ट / झज्जर में 16 एमएम बारिश के बाद भी गर्मी से राहत नहीं

बारिश से भरे पानी में रिक्शा चालक जाते हुए। बारिश से भरे पानी में रिक्शा चालक जाते हुए।
X
बारिश से भरे पानी में रिक्शा चालक जाते हुए।बारिश से भरे पानी में रिक्शा चालक जाते हुए।

  • आज अधिकतम पारा 41 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम 31 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:03 AM IST

झज्जर. झज्जर में पिछले 24 घंटे के दौरान 16 एमएम बारिश दर्ज की गई। इसके बावजूद गर्मी से राहत नहीं मिली। मौसम में नमी की मात्रा अधिक होने के कारण उमस रही। इस कारण लोगों को कहीं अधिक परेशानी झेलनी पड़ी। मौसम विभाग के मुताबिक क्षेत्र में हल्के बादल छाने के साथ पारा 40 डिग्री पार जाने की संभावना है।

बुधवार को अधिकतम पारा 41 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम 31 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। इस बीच उमस रहेगी। हालांकि 14 किलोमीटर प्रति घंटा के हिसाब से तेज हवा चलने से राहत रहेगी। सोमवार शाम झज्जर में तेज आंधी के साथ बूंदाबांदी हुई।  

मंगलवार अलसुबह करीब एक घंटा झज्जर में बूंदाबांदी का दौर रहा। इससे कई जगह जलभराव की स्थिति देखने को मिली। हालांकि बारिश के दौरान लोगों को राहत रही, लेकिन बाद में उमस से परेशान रहे। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून सक्रिय होने में कुछ दिन और शेष हैं। इस बीच उमस बढ़ने से परेशानियां बढ़ती रहेगी। राजस्व विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान झज्जर में 16 एमएम बारिश, दुजाना में 6 एमएम बारिश, बादली में 7 एमएम बारिश दर्ज की गई।

दोपहर तक उमस व गर्मी, शाम को हवा चलते ही मिली राहत

उमस के बाद मंगलवार को शाम हल्की हवा चली। पर बरसात की कोई संभावना दिखाई नहीं दी। शाम को बदल रहे मौसम के कारण मौसम सुहाना हो गया। अगले दो दिनों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना है। वैसे इस माह में मौसम कई बार बदल चुका है, लेकिन जमकर बरसात नहीं हो पाई। पिछले चार दिनों से गर्मी और उमस के कारण लोगों का बुरा हाल रहा। तेज धूप में घर से बाहर निकलने में पसीने छूट रहे थे। लोगों को उमस भरी गर्मी से कुछ राहत मिली। आने वाले दिनों में मौसम ऐसा ही रह सकता है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना