जन सहायक हेल्प मी एप शुरू:अब जन सहायक हेल्प मी एप से नागरिक ले सकेंगे सभी सरकारी सेवाओं का लाभ

झज्जरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश सरकार द्वारा दी जाने वाली सेवाएं और सूचनाएं अब एक ही एप के माध्यम से मोबाइल पर ही प्राप्त की जा सकती है। इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा जन सहायक हेल्प मी एप शुरू किया हुआ है। डीसी श्याम लाल पूनिया ने बताया कि सरकार द्वारा शुरू की गई जन सहायक हेल्प मी एप के माध्यम से आम नागरिकों को सभी सरकारी सेवाएं और सूचनाएं मोबाइल फोन पर ही उपलब्ध होंगी।

यह सेवाएं आप घर पर मौजूद रहते हुए भी एप से देख सकते हैं और योजनाओं का फायदा उठा सकते हैं। इसके लिए झज्जर जिला वासी मोबाइल पर जन सहायक एप डाउनलोड कर सकते हैं। एप का इस्तेमाल करने के लिए मोबाइल नंबर या परिवार पहचान पत्र के द्वारा रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी है।

किस तरह लाभ ले सकते हैं एप का
इच्छुक नागरिक जो जन सहायक मोबाइल एप को डाउनलोड करना चाहते हैं वे गूगल प्ले स्टोर से एप को डाउनलोड कर लें। मोबाइल ऐप के इंस्टॉल होने के बाद एप को ओपन करके भाषा का चयन करें। इसके बाद 10 अंकों का मोबाइल नंबर दर्ज करके बटन पर क्लिक कर दें। एक ओटीपी सत्यापन कोड प्राप्त होगा जिसके निर्धारित स्थान में दर्ज करके मोबाइल नंबर को सत्यापित कर लें। मोबाइल नंबर के सफलतापूर्वक सत्यापित होने के बाद एप के माध्यम से सेवाओं के लिए अनुरोध किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...