मांगों को लेकर सरकार के नाम ज्ञापन:नंबरदार एसोसिएशन ने नंबरदारों से ही लोगों की शिनाख्ती का हक मांगा

झज्जरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अदालती कार्यों में सिर्फ नंबरदारों से ही शिनाख्ती का हक होने की मांग के अलावा अपनी अन्य समस्याओं को लेकर नंबरदार एसोसिएशन ने मंगलवार को विधायक गीता भुक्कल को सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि नए नंबरदारों की नियुक्ति पर तुरन्त प्रभाव से रोक लगाई जाए। कहा गया कि नंबरदार अपने प्रभाव व अनुभव का इस्तेमाल कर समाज में बढ़ रहे अपराधों को रोकने एवं सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के लिए अपना अहम योगदान देते हैं।

आज के युग में जब देश-प्रदेश व समाज में अपराध तेजी सामाजिक ताना छिन बिन हो रहा है, नंबरदार अपने में अनुभव को समाज में बांटकर समाज को सही दिशा देने का काम करते हैं। अतीत में प्रदेश में जितने भी आन्दोलन हुए, नंबरदारों ने समाज में शान्ति व सद्भावना स्थापित करने में अपना पूरा सहयोग दिया है।

सरकार द्वारा निकट भविष्य में अगर नए नंबरदारों की नियुक्ति पर रोक लगाई गई तो ऐसे में सरकार, समाज व प्रशासन को जो क्षति होगी निकट भविष्य में उसकी भरपाई किसी भी कीमत पर नहीं की जा सकती। इस अवसर पर एसोसिएशन के प्रधान विजय पाल मातनहेल, रामफल नंबरदार भुरावास, इंद्र सिंह नंबरदार खानपुर, फूल नंबरदार नौगांवा, राजपाल, सतपाल, भीम सिंह, अमर सिंह, प्रेम नंबरदार बहु मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...