पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जागरूकता:नशा मुक्ति दिवस पर ट्रैफिक पुलिस व सड़क सुरक्षा संगठन ने वाहन चालकों को नशा न करने के लिए किया जागरूक

बहादुरगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

देश की युवा पीढ़ी में नशे का बढता चलन गंभीर चिंता का विषय है। आज पूरे विश्व में नशा मुक्ति दिवस मनाया जा रहा है। इसी अवसर पर यातायात पुलिस और सड़क सुरक्षा संगठन झज्जर के संयुक्त तत्वाधान में बादली रोड स्थित दी शिव ट्रबो ट्रक यूनियन में वाहन चालकों को नशा न करने के लिए जागरूक किया गया। यातायात पुलिस प्रबंधक बहादुरगढ बलवान सिंह ने वाहन चालकों को नशा न करने की शपथ दिलाई और कहा कि किसी भी प्रकार का नशा न करें।

उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन नशा तस्करी पर सख्ती से कार्रवाई कर रहा है ताकि युवा पीढी को नशे की लत से बचाया जा सके। सड़क सुरक्षा संगठन के पदाधिकारी सतीश शर्मा ने कहा कि सयुंक्त राष्ट्र संघ के सहयोग से इस दिवस की स्थापना वर्ष 1987में हुई थी, लोगों को नशे से मुक्त कराने और उन्हें जागरूक करने के उद्देश्य से यह दिवस मनाया जाता है। इस अवसर पर सड़क सुरक्षा संगठन के उप प्रधान विनोद सैनी,सिपाही संदीप, ट्रक यूनियन के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह, हरबीर जून,मुंशी सतीश,रामअवतार व अनेक वाहन चालक मौजूद रहे।

नशा खत्म करने के लिए सहयोग की अपील : एसएचओ

साल्हावास | विश्व नशा निषेध दिवस साल्हावास पुलिस ने शुक्रवार को कस्बे में विश्व नशा मुक्ति दिवस लोगों के बीच जागरूक सेमिनार करके मनाया। नशे के दुष्प्रभावों के बारे में बता कर समाज में फैली नशे की बुराई को खत्म करने बारे जागरूक किया जा रहा है। एसएचओ सुरेश हुड्डा ने लोगों से नशे जैसी बुराई को समाज से खत्म करने में पुलिस का सहयोग करने की मांग की। हुड्डा ने कहा कि नशीले पदार्थ व नशीली, दवाएं, नशा करने वाले के शरीर के साथ साथ दिमाग को भी नुकसान पहुंचाता है। और नशा करने वाला किसी भी तरह के सही निर्णय लेने में सक्षम नहीं होता।

शारीरिक और मानसिक हानि के साथ साथ नशीले पदार्थ व्यक्ति के सामाजिक और आर्थिक जीवन पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है। उन्होंने बताया कि लोगों से भी नशा बेचने वालों पर शिकंजा कसने में सहयोग की अपील की है। उन्होंने कहा कि नशे से युवा पीढ़ी खत्म करना बहुत जरूरी है। लोगों को अंतरराष्ट्रीय निषेध दिवस के बारे में विस्तृत जानकारी दी और किसी भी प्रकार का नशा न करने की अपील की।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement