पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना काल:एसडीएम ने किया ईंट-भट्ठों पर चल रहे हेल्थ सर्वे का निरीक्षण, कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए लिया था फैसला

झज्जर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
निरीक्षण करते हुए एसडीएम रविंद्र कुमार। - Dainik Bhaskar
निरीक्षण करते हुए एसडीएम रविंद्र कुमार।

एसडीएम बेरी रविंद्र कुमार ने कहा कि जिला में चल रहे ईंट भट्ठों पर हेल्थ सर्वे कोरोना संक्रमण चैन को तोड़ने में अहम भूमिका अदा करेगा। ग्रामीण क्षेत्र के बाद अब ईंट भट्ठों पर स्वास्थ्य टीम द्वारा हेल्थ डेटा एकत्रित करते हुए स्वास्थ्य सुरक्षात्मक कदम उठाए जा रहे हैं।

एसडीएम रविंद्र कुमार ने बताया कि डीसी जितेंद्र कुमार के नुसार उपमंडल के सभी ईंट भट्ठों पर मौजूद श्रमिकों और उनके परिजनों का हेल्थ चेकअप किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र मेंं कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने के साथ ही अब श्रमिकों व उनके परिजनों का भी ग्रामीण हेल्थ सर्वे की तर्ज पर हेल्थ रिकार्ड तैयार किया जा रहा है।

एसडीएम ने बताया कि उपमंडल में संचालित ईंट भट्ठों पर हैल्प चेकअप सर्वे के लिए टीमें ईट भट्ठों पर पहुंचकर हेल्थ सर्वे का कार्य रही हैं। एसडीएम ने कहा कि किसी श्रमिक या परिजन को कोरोना संक्रमण के लक्षण मिले, उसे तत्काल आइसोलेट कर इलाज शुरू किया जाएगा।

श्रमिकों को कोरोना से बचाव के उपाय बताए जा रहे हैं। जरूरतमंद श्रमिकों को स्वास्थ्य सुरक्षा किट भी दी जा रही हैं। मेडिकल किट में थर्मामीटर, ऑक्सीमीटर, फेस मास्क, सेनिटाइजर और दवाइयां शामिल हैं।

हेल्पलाइन 1950 के बारे में दी जानकारी

एसडीएम ने ईंट भट्ठों पर मौजूद श्रमिकों, उनके परिजनों को कोरोना से बचाव के बारे में स्वयं भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हेल्पलाइन नंबर 1950 सहित स्वास्थ्य हेल्पलाइन 1075 पर भी संपर्क किया जा सकता है। एसडीएम ने गांव बरहाणा, सिवाना, डीघल क्षेत्र मेंं ईंट भट्ठों पर चल रहे हेल्थ सर्वे कार्य का निरीक्षण किया।

इस अवसर पर उप सिविल सर्जन डाॅ. संजीव मलिक ने भी चल रही गतिविधियों से अवगत कराया। निरीक्षण के दौरान सीएमजीजीए सुप्रिया सिन्हा सहित संबंधित चिकित्सा टीम भी साथ रही।

खबरें और भी हैं...