पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:माता-पिता से अपने मन की बातें साझा करें : मलिक

झज्जर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

माता पिता शिक्षक बच्चों को असल और इंटरनेट की आभासी दुनिया की खूबियों और खतरों को अच्छी तरह से समझाएं। यह बात मंडलीय बाल कल्याण अधिकारी, रोहतक व राज्य नोडल अधिकारी, अनिल मलिक ने बाल सुरक्षा के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण कार्यक्रम के तहत अपने विचार व्यक्त करते हुए एमआर हसनपुर में कही।

मालिक ने कहा कि इसी दृष्टिकोण से हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद कि राज्य स्तरीय परियोजना बाल सलाह, परामर्श एवं कल्याण केंद्रों के अंतर्गत निरंतर ऑनलाइन माध्यम से मनोवैज्ञानिक परामर्श सेवाएं प्रदान की जा रही है। इसी कड़ी में आज हसनपुर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं अभिभावकों से प्राप्त सवालों सीमित ज्ञान के चलते ऑनलाइन चीजें समझ नहीं आती। कार्यक्रम कार्यक्रम में मुख्य रूप से विद्यालय निदेशक सोमबीर कोडान व आदर्श मिश्रा रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता अध्यक्षता स्कूल प्रिंसिपल संगीता कोडान ने की।

मलिक ने कहा कि प्रेरणादायक, हौसला बढ़ाने वाली बातें बच्चों को मन की बातें साझा करने के लिए स्वयं से प्रेरित करती हैं जो भविष्य जीवन में समस्या समाधान हेतु सहायक सिद्ध हो सकती है। क्योंकि किसी भी समस्या के निदान से पहले उसके कारण को जानना जरूरी है जब माता-पिता से बच्चे अपने मन की बातें साझा करते हैं तो बाल सुरक्षा के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण होता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें