पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लॉकडाउन:नंबरों के फेर में उलझे दुकानदार, ऑड वाले 3 दिन खोलेंगे दुकानें, इवन वाले घर बैठेंगे

झज्जर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
झज्जर शहर के बाजार में खुरीदारी के लिए पहुंच रहे लोग, लेकिन कोरोना महामारी को लेकर भीड़ नहीं लग रही। - Dainik Bhaskar
झज्जर शहर के बाजार में खुरीदारी के लिए पहुंच रहे लोग, लेकिन कोरोना महामारी को लेकर भीड़ नहीं लग रही।
  • एक सप्ताह महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के नियमों का पालन करना होगा, उल्लंघन करने पर कार्रवाई करेगी पुलिस
  • छूट के साथ 7 जून तक लॉकडाउन बढ़ाया, अब दुकानें सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक खोल सकेंगे
  • अभी महामारी खत्म नहीं हुई, लेकिन सरकार ने 1 सप्ताह लॉकडाउन बढ़ाकर दुकानदारों को दी राहत

लॉकडाउन के दौरान दुकानें खोलने का समय सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक का आदेश रविवार को दुकानदार और व्यापारियों के लिए राहत भरा रहा, लेकिन ऑड-इवन नंबर से दुकान खोलने का नियम इवन नंबर के दुकानदारों के लिए 31 मई को लेकर दुखदाई हो गया है।

इसकाे लेकर इस नंबर के दुकानदार पशोपेश में पड़ गए हैं। मामला यह है कि शनिवार को ऑड नंबर वालों की दुकानें खुली थी। रविवार को पूरा बाजार नियम के जरिए बंद रहा। अब 31 मई होने पर फिर से ऑड नंबर वाले दुकानदार बाजार खोलेंगे। एक जून को फिर से ऑड नंबर वाली दुकानें खोलने का ही नंबर है। इस तरह ऑड नंबरिंग के दुकानदार 3 दिन तक लगातार दुकान खोलेंगे, जबकि 3 दिन तक इवन नंबर वाले दुकानदार नियम के दायरे में अपनी दुकान नहीं खोल सकेंगे। ऐसे में महीने की 31 तारीख को लेकर इवन नंबर के दुकानदारों को परेशानी में डाल दिया है। बता दें कि छूट के साथ 7 जून तक लॉकडाउन बढ़या, अब दुकानें सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक खोल सकेंगे।

परेशान दुकानदार डीसी से मिले, आपसी सलाह से बाजार खोलने को कहा

इवन नंबर वाले दुकानदारों की दुकानें 3 दिन तक बंद रहेगी। इससे दुखी इस नंबर के दुकानदारों की ओर से व्यापार मंडल के प्रधान राकेश अरोड़ा जिला उपायुक्त जितेंद्र दहिया से मिले। हालांकि, डीसी ने साफ तौर पर कहा कि यह सरकारी आदेश हैं। ​​​​​​ऑड-इवन फॉर्मूले के हिसाब से ही दुकानें खुल सकेंगे। इस बीच झज्जर एसडीएम ने व्यापार मंडल से यह कहा कि बाजार के दुकानदार आपसी फैसले और सलाह मशवरा करके दुकान खोलते हैं, किसी भी तरह की शिकायत किसी दुकानदार की नहीं आती है, तब प्रशासन को कोई आपत्ति नहीं होगी। अब देखना यह है कि कब 31 मई को ऑड के साथ इवन नंबर की दुकानें खुलेंगी या नहीं।

खबरें और भी हैं...