पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मिशन एडिशन:बीए में दाखिले के लिए अभी तक 247 अावेदन अाए, 60 जांचे

बहादुरगढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कॉलेज की रैंकिंग को देख कर एडमिशन ले सकते हैं स्टूडेंट्स, बहादुरगढ़ का राजकीय कॉलेज की है नंबर 1 रैंक

शहर के कॉलेजों में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा कॉलेजो को दी गई रैंकिंग के अनुसार कॉलेज में एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं। एडमिशन से पहले इस बार विभाग द्वारा कॉलेजों को रैकिंग इसलिए दी गई है जिससे कॉलेजों की शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार हो। कॉलेज में सभी सुविधाएं स्टूडेंट्स को प्राप्त हो। इससे कॉलेज की सीट भी भरेंगी और कॉलेज रैकिंग अच्छी लेने के लिए अपना प्रयास जारी रखेंगे।

विभाग द्वारा अब हर साल कॉलेज की हर सुविधाओं को चेेक किया जाता है। उसी अनुसार कॉलेजों को रैकिंग दी जा रही है। शहर का राजकीय कॉलेज इस बार जिले में नंबर-1 रैंक और प्रदेश में 9वें रैंक पर आया है। यह रैंकिंग क्वालिटी एजुकेशन, प्लेसमेंट, इंफ्रास्ट्रक्चर व कम्यूनिटी एंगेजमेंट के आधार पर दी जाती है।

ऑनलाइन एडमिशन में परेशानी आने पर टोल फ्री नंबर से ले जानकारी

राजकीय कॉलेज के नोडल अधिकारी कमल कुमार रंगा ने बताया कि रैंक से स्टूडेंट्स अपने लिए अच्छा कॉलेज चुन सकते है। इससे स्टूडेंट्स और स्टाफ दोनों को फायदा होगा। अच्छी रैंकिग के कॉलेज में सुविधाएं भी ज्यादा मिलती है। कॉलेज में पहले से भी सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं। वही उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा कुछ दिन पहले जारी की गई रैंकिंग में बदलाव किया गया है। स्टुडेंट्स उच्चतर शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर एडमिशन से लेकर कॉलेजों की फीस, कोर्स व अन्य जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

विद्यार्थी को ऑनलाइन एडमिशन में काेई परेशानी आए तो टोल फ्री नंबर पर 1800-137-3735 पर कॉल कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। अभी तक राजकीय कॉलेज में बीए में 247 , बीए शाम में 39 ,बीबीए में 25 ,बीकॉम में 38 , बीकॉम ऑनर्स में 14 , बीसीए में 35 ,बीएसई मेडिकल में 21 और नॉन मेडिकल में 60 आवेदन हुए है। कुल मिलाकर 479 आवेदन हुए है। वही सोमवार को करीब 60 आवेदन पत्रों की जांच की गई। जिनमें से करीब 5 आवेदनों म कमी पाए जाने पर आवेदकों को इसकी सूचना दे गई।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें