पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक नवंबर को हरियाणा दिवस:हरियाणा दिवस पर खेल विभाग की ओर से खेल स्पर्धाओं का आयोजन हाेगा

झज्जरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हरियाणा की स्थापना के अवसर पर 8 खेलों की प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी
  • पंजीकरण के समय खिलाड़ियों को अपना जन्म प्रमाण पत्र, रिहायशी प्रमाण पत्र व आधार कार्ड लेकर आना अनिवार्य है

एक नवंबर को हरियाणा दिवस के अवसर पर जिले में खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की ओर से खेल स्पर्धाओं का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी ज्योति रानी ने दी।

उन्होंने बताया कि सीएम मनोहर लाल के विजन के अनुसार और उपायुक्त जितेंद्र कुमार के मार्गदर्शन में 1 नवंबर को हरियाणा की स्थापना के अवसर पर 8 खेलों की प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी।

प्रतियोगिताओं का आयोजन वर्ष 2021 में आयोजित होने वाले खेलों इंडिया प्रतियोगिता को ध्यान मे रखते हुए हॉकी, कबड्डी, हैंडबाल, फुटबाल, एथलेटिक्स, कुश्ती, बॉॅक्सिंग तथा बैडमिंटन खेलों का आयोजन करवाया जाएगा।

डीएसओ ने बताया कि खेल एथलेटिक्स में आयुवर्ग-21 लड़के तथा लड़कियां वर्ग में ट्रेक इवैंट में 100, 200, 400, 800, 1500 व 5000 मीटर की दौड़ तथा फिल्ड ईवेंट में लोंग जंप, हाई जंप, शॉट पुट, जैवलिन थ्रो राजीव गांधी खेल परिसर तलाव में आयोजित किए जाएंगे।

बॉॅक्सिंग खेल में आयुवर्ग-17 से 19 लड़के तथा लड़कियां वर्ग में वजन कैटेगरी लड़के 49 से 52 किलोग्राम, 52 से 57 किलोग्राम, 57 से 60 किलोग्राम, 64 से 69 किलोग्राम, 75 से 81 किलोग्राम तथा लड़कियां वर्ग में 48 से 51 किलोग्राम, 51 से 54 किलोग्राम, 54 से 57 किलोग्राम, 57 से 60 किलोग्राम, 69 से 75 किलोग्राम में जहांआरा बाग स्टेडियम, झज्जर में प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

उन्होंने बताया कि खेल बैडमिंटन प्रतियोगिता में आयुवर्ग-19 लड़के तथा लड़कियां वर्ग में सिंगल तथा डबल इवेंट जहांआरा बाग स्टेडियम में प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। फुटबाल में आयुवर्ग-19 के लड़के तथा लड़कियां वर्ग में राजीव गांधी खेल परिसर दुल्हेड़ा में प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। खेल हॉकी में आयुवर्ग-17 लड़के तथा लड़कियां वर्ग में जहांआरा बाग स्टेडियम में प्रतियोगिता आयोजित की जाएंगी।

वहीं हैंडबाल खेल में आयुवर्ग-19 में लड़के तथा लड़कियां वर्ग में राजीव गांधी खेल परिसर बरहाणा में प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। कबड्डी खेल में आयुवर्ग-21 लड़के (भारवर्ग 75 किलोग्राम) तथा लड़कियां वर्ग में जहांआरा बाग स्टेडियम झज्जर में प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों का पंजीकरण तथा वजन 1 नवंबर को प्रतियोगिता के आयोजन स्थल पर किया जाएगा।

कुश्ती खेल में आयुवर्ग-21 लड़के तथा लड़कियां वर्ग में वजन कैटेगरी लड़के(फ्री स्टाईल) 57, 65, 70, 74 तथा 86 किलोग्राम तथा लड़के(ग्रीको रोमन) 55, 60, 67, 77 तथा 87 किलोग्राम और लड़कियों के वर्ग में 50, 53 , 57, 62, 68 किलोग्राम में अखाड़ा नजदीक मिनि स्टेडियम गांव बुपनियां मेें प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

वहीं खेल कुश्ती प्रतियोगिता के लिए लड़कों का वजन 31 अक्टूबर को सुबह 11 बजे तथा प्रतियोगिता 1 नवंबर को निर्धारित स्थल पर करवाई जाएगी व कुश्ती खेल में लड़कियों के वजन 31 अक्टूबर को प्रात: 11 बजे लिए जाएंगे तथा उसी दिन प्रतियोगिता आयोजित करवाई जाएगी।

पंजीकरण के समय खिलाड़ियों को अपना जन्म प्रमाण पत्र, रिहायशी प्रमाण पत्र व आधार कार्ड लेकर आना अनिवार्य है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें