पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरने पर बैठे:डीघल टोल पर धरना जारी, ट्रैक्टर मार्च में हुए शामिल

झज्जर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डीघल टोल पर पिछली 25 दिसंबर से किसानों का धरना जारी है। धरने पर बैठे किसानों ने अहलावत खाप की ओर से ट्रैक्टरों के साथ केएमपी पर प्रदर्शन किया। आसपास के गांव से किसानों की प्रदर्शन में शामिल होने की ड्यूटी लगाई गई थी। डीघल गांव के पूर्व सरपंच मांगेराम ने बताया कि तीन कृषि कानूनों को लेकर किसानों में भारी रोष है।

इस मामले में किसान अपना विरोध टोल फ्री कर जता चुके हैं। किसान संगठनों से सरकार की कई दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है। उन्होंने कहा कि यह सर छोटूराम की धरती है और यहां के किसानों ने संघर्ष करना सीखा है। इस लिहाज से भी कृषि कानूनों को वापस करा कर ही दम लेंगे। इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष डिंपी ने कहा कि किसानों के अधिकारों की लड़ाई तक अंतिम सांस तक संघर्ष किया जाएगा।

चौ छोटू राम के आदर्शों पर चलते हुए अब 1933 की तरह ही किसानों को शेर का रूप दिखाना होगा। उन्होंने कहा कि गुरुवार को ट्रैक्टर रैली में एक ट्रेलर था और 26 जनवरी के दिन तिरंगे के साथ दिल्ली में प्रदर्शन होगा। उन्होंने कहा कि सरकार तानाशाही कर रही है। सरकार को किसानों के हितों को देखते हुए कानूनों को वापस लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में अब पंजाब में हरियाणा एक हो चुके हैं और पीछे हटना मुमकिन नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें