झज्जर / विद्यार्थियों ने स्लोगन से कोरोना योद्धा डॉक्टरों का किया धन्यवाद

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:08 AM IST

झज्जर. जहाजगढ़ गांव स्थित द्रोणाचार्य हेरिटेज स्कूल के विद्यार्थियों ने डॉक्टर डे और वन महोत्सव मनाया। इस दौरान कोरोना काल में खतरा उठाकर 18 से 20 घंटे मरीजों की सेवा में जुटे कोरोना योद्धा डॉक्टरों व उनकी टीम को धन्यवाद किया। विद्यार्थियों ने स्लोगन लिखकर डॉक्टरों के प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त की।

विद्यालय प्रधान सत्यदेव सिंगरोहा व प्राचार्य जेके भोई ने बताया कि पश्चिम बंगाल के दूसरे मुख्यमंत्री एवं महान चिकित्सक डॉ. बिधान चंद्र रॉय की पुण्यतिथि पर डॉक्टर डे  पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने की शुरुआत वर्ष 1991 से हुई थी। हालांकि विश्व के अनेक देशों में अलग-अलग तारीखों में इसे मनाया जाता है।

एक जुलाई को भारत में मनाए जाने वाला वन महोत्सव की शुरुआत तत्कालीन कृषि मंत्री डॉ. केएस मुंशो ने वर्ष 1950 में की थी। इसका प्रमुख उद्देश्य विश्व जन समुदाय में जंगलों की सुरक्षा के प्रति जागरूकता पैदा करना। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने रंग-बिरंगे आकर्षक पोस्टर बनाकर पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी का एहसास कराया। कक्षा 6 से हर्ष, कक्षा 10 से विनीत, अंजलि व कक्षा 11 से कोमल व अनु के पोस्टर अति आकर्षक रहे। वहीं, स्लोगन प्रतियोगिता में कोमल दिनेश व आकांक्षा, गायत्री और सुहाना ने हिस्सा लिया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना