कोरोना से जंग / डीआईजी ने जवानों से कहा-कोरोना से डरना नहीं, उसे डरा कर भगाना है

The DIG told the soldiers - Do not be afraid of Corona, you have to run away from it.
X
The DIG told the soldiers - Do not be afraid of Corona, you have to run away from it.

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 08:14 AM IST

झज्जर. डीआईजी अशोक कुमार ने लघु सचिवालय में स्थित जिला पुलिस कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को महामारी संक्रमण के मध्य नजर विशेष सावधानी तथा स्वच्छता रखने बारे आवश्यक दिशा 
निर्देश किए। 
   उन्होंने जवानों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि कोरोना से किसी भी सूरत में डरना नहीं है, बल्कि उसे डराकर भगाना है। जिसके लिए जवानों को शारीरिक रूप से सुदृढ़ व अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को दुरुस्त बनाए रखना होगा। रोग प्रतिरोधक क्षमता को दुरुस्त बनाए रखने के लिए रोजाना एक्सरसाइज के साथ-साथ आयुर्वेदिक काढ़े का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त विटामिन सी की टेबलेट व विटामिन सी युक्त फलों का उपयोग भी किया जा सकता है। उन्होंने संक्रमण से बचाव के मध्य नजर मास्क व सेनिटाइजर का उपयोग किए जाने तथा एक दूसरे से उचित दूरी बनाए रखने के निर्देश दिए।

कार्यालय में सभी शाखाओं में लगातार सेनिटाइजेशन करने का कार्य किया जा रहा है। संक्रमण को रोकने के मद्देनजर जिला पुलिस के सभी जवानों को मास्क व सेनिटाइजर उपलब्ध करवाए गए हैं। नाकों व अन्य ड्यूटियों पर तैनात जवानों का लगातार स्वास्थ्य संबंधी मेडिकल परीक्षण करवाया जा रहा है। जवानों को अपने आपको व अपने परिजनों को स्वास्थ्य व तंदुरूस्त रखने के लिए अपनी इम्युनिटी पावर को दुरुस्त रखने के प्रति प्रोत्साहित किया गया। जिसके लिए रोजाना हल्का-फुल्का व्यायाम अथवा कसरत करने, विटामिन सी युक्त आहार लेने के अतिरिक्त हल्दी युक्त दूध व आयुर्वैदिक काढ़ा (अदरक, अजवायन, तुलसी के पत्ते, गिलोय बेल, काली मिर्च व लौंग इत्यादि) का इस्तेमाल भी किया जा सकता है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना