पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रेक्टर मार्च:दुल्हेड़ा के किसानों ने भी निकाला मार्च

बादली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में दुल्हेड़ा के किसानों ने ट्रेक्टर मार्च निकाला। यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव व किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष दीपक देशवाल ने कहा कि दुल्हेड़ा के सैकडों ग्रामीण गांव की चौपाल में इकट्ठे हुए और 90 ट्रेक्टर लेकर किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए पहले ढासा बॉर्डर और फिर टिकरी बॉर्डर तक जाकर किसान आंदोलन को समर्थन दिया।

दुल्हेड़ा के ग्रामीणों ने भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करके अपना विरोध जताया। जिलाध्यक्ष देशवाल ने कहा कि प्रदेश के किसान जागरूक हो रहे है। भाजपा सरकार को किसानों के सामने झुकना पड़ेगा। किसानों की मांगें जायज है। देशवाल ने कहा भाजपा सरकार खेत खलिहान को चंद उद्योपतियों के हाथों में बेचकर इस देश के 62 करोड़ किसानों की रोजी-रोटी छीनना चाहती है। कांग्रेस पार्टी ऐसा होने नही देगी। भाजपा सरकार को बिना समय गवाए किसानों की मांगे मान लेनी चाहिए ताकि आगे और किसानों को अपनी जान न गवानी पड़े।

देशवाल ने सरकार से मांग कि के किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को शाहिद का दर्जा, बीस लाख रुपये मुवावजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। इस मौके पर टिंकू, मोनू साध, संजय प्रधान, जयसिंह नंबरदार, खालसा, नवीन, महेंद्र, रामफल नंबरदार, अंतरे, नरेश, नारायण, खुटी, रसिया, देवेंद्र, कालू, मिंटू, जगदीश, कृष्ण, काला मिस्त्री, प्रदीप, सूंदर लाहड़, शील, सतपाल, नानू, हरज्ञान, बिल्लू, हरिओम, मोनू, रामचंद्र, नीटू, जोमे मास्टर व अन्य ग्रामीण तथा युवा मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें