पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीन अपडेट:वैक्सीन लगवाने वाले लोगों का आंकड़ा 2 लाख के पार पहुंचा, शनिवार को 1247 लोगों ने लगवाई डोज

झज्जर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टीकाकरण करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम - Dainik Bhaskar
टीकाकरण करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम
  • वैक्सीन के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ी

कोरोना वैक्सीन के लिए निर्धारित वैक्सीनेशन सेंटर में गर्मी का असर खूब देखा जा रहा है। नौतपा शुरू होते ही यहां 60 साल से ज्यादा की आयु वर्ग के लोगों के आने का ग्राफ काफी कम हुआ है। शनिवार को महज 214 लोगों ने वरुणा की पहली डाेज यहां लगवाई। जिले में अब तक 2 लाख 2 हजार 285 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लग चुकी है। शनिवार को 9 हेल्थ वर्करों ने फर्स्ट डोज और 4 ने सेकंड डोज लगवाई। वहीं 42 फ्रंटलाइन वर्करों ने इस दिन पहली डोज लगवाई।

इसी कैटेगरी के 9 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई। 18 से 44 साल के 432 लोगों ने पहली डोज लगवाई। इस कैटेगरी के कुल 27898 लोगों को अभी तक वैक्सीन लगी है। इसी तरह 45 से 59 आयु के 467 लोग ही फर्स्ट डोज लगवाने आए। इस कैटेगरी के 36 लोगों ने सेकंड डोज लगवाई।

60 वर्ष की आयु के मात्र 214 लोगों ने फर्स्ट डोज लगवाई। इसी कैटेगरी के 34 लोगों ने दूसरी लगवाई। शनिवार के दिन कुल डोज 1247 लगी। पहली डोज 1164 दूसरी डोज 83 लगी। जिले भर में वैक्सीनेशन का कुल आंकड़ा अब तक 202285 पहुंच चुका है।

वैक्सीनेशन कैंप में शिक्षा विभाग के 200 कर्मियों ने लगवाई डोज

बहादुरगढ़, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। इसमें शिक्षा विभाग के 18 से 44 व 45 से ज्यादा साल के 200 कर्मचारियों को कोविड महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण की पहली डोज दी गई।

हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन (हसला) लंबे समय से अध्यापकों को टीकाकरण की मांग कर रहा था। हसला राज्य प्रधान सतपाल सिन्धु ने बताया कि अध्यापकों को कोविड महामारी में फ्रंट लाइन वर्कर के तौर पर ड्यूटियां दी जा रही थी तो ऐसे में अध्यापकों की सुरक्षा बहुत ही जरूरी है।

इस तरह के कैंप पूरे हरियाणा में लगाए जा रहे हैं। इस कैंप के लिए झज्जर के नोडल अधिकारी उप वरिष्ठ चिकित्सक संजीव मलिक को निवेदन किया था। उनके मार्गदर्शन में ही शनिवार को बहादुरगढ़ में इच्छुक अध्यापक/अध्यापिकाओं व अन्य कर्मचारियों ने वैक्सीन की पहली डोज लगवाई।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से यह अध्यापकों के लिए तीसरा कैंप है। इससे पहले दो कैंप झज्जर में लगाए जा चुके हैं। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग से डॉ. उमेश शर्मा, शिक्षा विभाग से प्राचार्य सुरेश सैनी, पूर्व हसला जिला प्रधान कप्तान सिंह, उप प्रधान कृष्ण, बुध सिंह, चांद, नवीन आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...