ग्रामीण क्षेत्र व म्हारा गांव जगमग योजना:बिजली मीटरों को बॉक्स के अंदर न लगाए जाने से हादसे का खतरा बढ़ा

साल्हावास16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा बिजली वितरण निगम की तरफ से जिले के ग्रामीण क्षेत्र व म्हारा गांव जगमग योजना से जुड़े गांव गोरिया, बहु, आदि गांवों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति का दावा किया जा रहा है। इन दिनों भारी सर्दी में बहु पावर हाउस के अधीन आने वाले गांवों के लोगों को परेशान है। ग्रामीण रमेश, पवन कुमार, ईश्वर सिंह ने बताया कि हमारे घरों के बाहर पोल पर मीटर लगा परन्तु बाॅक्स नहीं लगाया है।

गलियों में आने जाने वाले लोगों को पोल पर खुले मीटरों में करंट लगने का खतरा बना रहता है। घरों के बाहर पोल पर मीटर लगा परन्तु बाॅक्स नहीं लगाया गया जिसके करंट लगने का खतरा रहता है। घर के बाहर मीटर लगा पोल पर खुले मीटरों में करंट लगाने व शार्ट सर्किट होने का हमेशा खतरा रहता है।

बहु व गोरिया गांव में घरों के बाहर पोल पर मीटर लगा रहे है। उन सभी मीटरों व पोल पर बाॅक्स लगाया जाएगा। पहले गोरिया गांव में काम चला हुआ है। वह काम कंप्लीट हो जाएगा। उसके बाद बहु गांव में पोल पर बॉक्स नहीं लगाया गया, वहा बॉक्स जल्द से जल्द लगवाए जाएंगे। - मोहित यादव, एसडीओ बिजली विभाग बहु

मीटरों में बॉक्स नहीं लगने के कारण बरसात के मौसम में खतरा और अधिक बढ़ जाता है। गलियों में आने जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बिजली विभाग बहु घरों के बाहर मीटर पोल पर लगा कुछ एरिया बॉक्स लगाना भूल गए। बरसात के दिनों में यहां शार्ट-सर्किट के कारण चिंगारी उठती है।

खबरें और भी हैं...