पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंदोलन का असर:झाड़ली स्टेशन पर नहीं आई ट्रेन, किसानों के बैठने से मालगाड़ियां के संचालन पर पड़ा असर

झज्जर/साल्हावास8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
झाड़ली रेलवे स्टेशन पर मौजूद पुलिस और ड्यूटी मजिस्ट्रेट। - Dainik Bhaskar
झाड़ली रेलवे स्टेशन पर मौजूद पुलिस और ड्यूटी मजिस्ट्रेट।
  • झाड़ली रेलवे स्टेशन पर मौजूद पुलिस और ड्यूटी मजिस्ट्रेट

किसान आंदोलन के चलते झज्जर रेलवे स्टेशन पर कोई खास असर रेलवे यात्रियों को नहीं पड़ा यह फिलहाल सप्ताह में 3 दिन ही रेवाड़ी जयपुर इंटरसिटी ट्रेन चलती है। जिसका संचालन गुरुवार को नहीं था यह ट्रेन शनिवार रात को ही झज्जर आएगी जबकि झाड़ली रेलवे स्टेशन पर आने वाली ट्रेन संख्या 04733 रेवाड़ी गंगानगर एक्सप्रेस ट्रेन को रेलवे प्रशासन ने किसान आंदोलन के चलते रद्द कर दिया।

इस तरह यात्री जनसेवा की बजाय रेलवे प्रशासन को माल गाड़ियों का संचालन 3 से 4 घंटे तक ठप रहा। किसानों की पूर्व घोषित रेल रोको आंदोलन के चलते जिला प्रशासन ने भी पूरी तैयारी की थी। डीसी जितेंद्र दहिया ने सभी रेलवे स्टेशनों के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट और सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस फोर्स तैनात करने के आदेश दिए थे इसका असर सुबह से ही देखने को मिला और झज्जर टेंशन पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रही।

हालांकि जहां एक भी सवारी गाड़ी का संचालन न होने के कारण रेलवे तंत्र पर कोई खास असर पड़ा नहीं इस बीच आंदोलन तो गति बढ़ाने के लिए किसान आंदोलन के समर्थन में कादयान खाप बदनगढ़ खाब से जुड़े लोग गुढ़ों फाटक के पास ट्रैक पर बैठे रहे जिसके कारण माल गाड़ियों का संचालन ठप रहा।रेवाड़ी से हिसार रेलवे मार्ग पर स्टेशन झाड़ली पर आंदोलन की तरफ से किसान स्टेशन या रेलवे ट्रैक पर बैठे नहीं दिखे।

झाड़ली रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट लच्छीराम, डीएसपी सोमबीर सिंह, एसएचओ रामकरण ने रेलवे स्टेशन का जायजा लिया और रेलवे स्टेशन पर आने जाने वाली रेलगाड़ियों के बारे में जानकारी ली। गंगानगर से रेवाड़ी की तरफ झाड़ली स्टेशन पर सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर रेवाड़ी की तरफ गई थी।

स्टेशन अधीक्षक झाड़ली अमर सिंह मीणा ने बताया कि, रेवाड़ी से चलकर गंगानगर जाने वाली स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 04713 रेलवे ने रद्द की गई हैं। आंदोलनकारी झाड़ली स्टेशन की बजाय 5 किलोमीटर दूर पातुवास स्टेशन जो चरखी दादरी में पड़ता है। ट्रैक पर बैठे रहे। दोपहर 12 से लेकर 4 बजे तक माल गाड़ियों का संचालन नहीं हो सका। अलग-अलग स्टेशनों पर ही खड़ा करवा दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें