पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोष:आज प्रदर्शन कर अध्यादेश की प्रतियां जलाएंगे किसान

झज्जर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कृषि क्षेत्र से संबंधित तीन अध्यादेश के खिलाफ किसान 14 सितंबर को पूरे देश में विरोध-प्रदर्शन करेंगे। अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर सोमवार को यह प्रदर्शन किया जाएगा। अखिल भारतीय किसान सभा के जिलाध्यक्ष सूबेदार सतनारायण व किसान सभा के नेता रामचंद्र यादव ने बताया कि झज्जर अनाज मंडी में दोपहर 12 बजे तीनों अध्यादेश की प्रति जलाई जाएगी।

पूर्व जिलाध्यक्ष जयप्रकाश बेनीवाल ने बताया कि केंद्र सरकार 3 जुलाई को अध्यादेश लेकर आई है। अगर ये अध्यादेश इस लोकसभा सत्र में पास हो गए तो अपने देश का किसान उजड़ जाएगा। किसान को उसकी पैदावार का उचित मूल्य नहीं मिलेगा। देश में बनी मंडी की व्यवस्था खत्म हो जाएगी।

ये कानून किसी के लिए भी फायदेमंद नहीं है। इसलिए अखिल भारतीय किसान सभा ने किसान संगठनों, मंडी व्यापरियों व मजदूरों से आह्वान किया कि वे इन अध्यादेशों का पुरजोर विरोध करे। किसान सभा झज्जर प्रशासन को मांग पत्र सौंपेगी। साथ ही किसान नेता रामचंद्र यादव ने कहा कि अपने जिले के हजारों एकड़ में पानी भरा है। इस बरसाती पानी की निकासी नहीं होने के कारण किसान की फसल बर्बाद हो गई। किसान सभा झज्जर डीसी से मांग करती है कि तुरंत स्पेशल गिरदावरी करके सभी किसानों को 50 हजार रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा दिया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें