पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:दो बच्चे मिले पॉजिटिव, 2 दिन पहले 423 विद्यार्थियों के लिए थे सैंपल

झज्जर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने 2 दिन पहले निजी और सरकारी स्कूलों में आ रहे 423 बच्चों के कोरोना सैंपल लिए थे। अब शनिवार को जब इसकी रिपोर्ट सामने आई तो इनमें से दो बच्चे पॉजिटिव मिले। दोनों बच्चों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग अब इनके परिजनों और स्कूल में संपर्क में आने वाले लोगों का सैंपल लेगी।

अक्टूबर और नवंबर माह में स्वास्थ्य विभाग ने 13 स्कूलों में आए 9वीं से 10वीं कक्षा तक के 1100 बच्चों के कोरोना सेंपल लिए थे, तब 34 बच्चे काेराेना पॉजिटिव पाए थे। इसी तरह का मामला जब रेवाड़ी में भी सामने आया तब स्वास्थ्य विभाग ही नहीं राज्य सरकार के भी कान खड़े हो गए और फिर पूरे प्रदेश भर के सरकारी और निजी स्कूलों मैं आ रहे इन्हीं क्लासों के बच्चे, टीचर और अन्य स्टाफ की कोरोना सैंपल के आदेश जारी कर दिए गए। यह अभियान 2 दिन भी नहीं चला और फिर स्कूल बंद करने के आदेश आ गए।

हालांकि इससे पहले झज्जर जिले में 2 स्कूलों के 220 बच्चों के सैंपल शुक्रवार को सैंपल लिए गए थे अब इनकी रिपोर्ट रविवार को सामने आएगी। जिला स्वास्थ्य विभाग के कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. विकास के अनुसार स्कूल बंद होने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की टीमों के द्वारा सैंपल लिए जाने का अभियान जारी है। सार्वजनिक स्थानों पर इसके लिए कैंप लगाए जाने के अलावा घर-घर भी सैंपलिंग की जा रही है।

जिले में 57 नए कोरोना पॉजिटिव, 2 मौत के साथ आंकड़ा 46 पहुंचा
कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। शनिवार को जिले में कोरोना के 57 नए केस मिले, जबकि 60 डिस्चार्ज हुए हैं। ऐसे में जिले में 271 एक्टिव केस रह गए हैं। सीएमओ डाॅ. संजय दहिया के अनुसार अब तक 4669 लाेग काेराेना पाॅजिटिव हाे चुके हैं। इनमें 4352 कोरोना डिस्चार्ज हो गए, जबकि अभी तक 46 लाेगाें की मौत हाे चुकी।

अब रिकॉर्ड 2000 सैंपल रोजाना कोरोना के जिले भर में लिए जा रहे हैं। साथ ही लगातार कंटेनमेंट जोन भी स्थापित हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बीते दिनों जिले भर के सिविल सर्जनों काे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में इस बात के संकेत दिए थे कि ज्यादा से ज्यादा कोरोना के सैंपल लिए जाएं ताकि संक्रमित व्यक्ति का पता लगाकर वायरस का फैलाव आगे बढ़ने से रोका जा सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें