पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धान बिक्री:बाजरे की खरीद में नंबर न आने पर 1700 किसानों के नाम अपलोड किए

झज्जर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में बाजरे की खरीद की व्यवस्था इस बार भले ही धीमी गति से चली, लेकिन जिला प्रशासन की ओर से किसानों का दाना दाना खरीदने का प्रयास रहा। अब कृषि विभाग की ओर से 1700 किसानों की सूची को अपडेट किया गया है। जिनका एक बार भी नंबर नहीं आया। कृषि विभाग के डिप्टी डायरेक्टर इंद्र सिंह ने उम्मीद जताई है कि अपडेट किए गए नामों कि जल्दी सूची आएगी।

कोविड-19 के चलते इस बार भीड़भाड़ कम रखने के उद्देश्य से खरीद की प्रक्रिया को लंबा चलाया गया। कम नामों की सूची जारी होने से मंडी लेवल के अधिकारी निशाने पर रहे। जब की खरीद का समूचा कंट्रोल पंचकूला से संचालित रहा। खरीद कार्य बंद होने के बावजूद प्रदेश सरकार की ओर से डीसी स्तर पर कमेटियां बनाकर किसानों के बाजरे की खरीद व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित की किए गए। अब डीसी की अध्यक्षता में बनी 3 विभागों की कमेटी ने 1700 किसानों के नामों की सूची को कंप्यूटर में अपलोड कर दिया है।

जिसकी सूचना विभाग के पास पहुंच चुकी है अब इन किसानों का बाजरा खरीदने की व्यवस्था शुरू होगी। खरीद व्यवस्था से पहले इन किसानों के फोन पर मैसेज के माध्यम से संदेश पहुंचेगा कि उन्हें कब अपने बाजरे कौन सी मंडी में लेकर पहुंचना है। यहां यह बताना बहुत जरूरी है कि बाजरे की खरीद की व्यवस्था को लेकर आरंभ से ही सवाल उठाए जाते रहे है। बाजरे की खरीद व्यवस्था को लेकर समय-समय पर सवाल उठते रहे हैं धीमी गति से खरीद के साथ-साथ कम लिफ्टिंग भी इस बार काफी चर्चा में रही है, लेकिन अब मंडी को लगभग खाली कर दिया गया। जो थोड़ा बहुत बाजरा शेष रहता है उसको भी जल्दी गोदामों में रखवा दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser